Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Municipal Election: 'नगर निगम 21वीं सदी में नागरिकों की आकांक्षाओं का प्रतीक', उपराज्यपाल ने बताया कब होंगे चुनाव

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि जम्मू कश्मीर में 73वें और 74वें संशोधनों के कार्यान्वयन में देरी के बावजूद प्रदेश प्रशासन ने अगस्त 2019 के बाद अधिक विभागों और कार्यों को निर्वाचित प्रतिनिधियों को स्थानांतरित करके निर्णय लेने और विकास कार्यों के बुनियादी सिद्धांतों को सुनिश्चित किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर के शहरी स्थानीय निकायों को मजबूत और जवाबदेह बनाया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Wed, 15 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
नगर निगम 21वीं सदी में नागरिकों की आकांक्षाओं का प्रतीक: उपराज्यपाल

जागरण संवाददाता, जम्मू। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि वार्डों का परिसीमन और अन्य पिछड़े वर्ग के लिए वार्डों के आरक्षण के बाद ही स्थानीय निकायों के चुनाव कराए जाएंगे। जम्मू नगर निगम का कार्यकाल पूरा होने पर मंगलवार को टाउन हाल में आयोजित समारोह में पार्षदों को सम्मानित करने के बाद उपराज्यपाल ने जम्मू कश्मीर में जमीनी स्तर पर लोकतांत्रिक व्यवस्था को सशक्त बनाने के लिए प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में सरकार के प्रयासों को साझा किया।

विकास कार्यों के बुनियादी सिद्धांत

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में 73वें और 74वें संशोधनों के कार्यान्वयन में देरी के बावजूद प्रदेश प्रशासन ने अगस्त 2019 के बाद अधिक विभागों और कार्यों को निर्वाचित प्रतिनिधियों को स्थानांतरित करके निर्णय लेने और विकास कार्यों के बुनियादी सिद्धांतों को सुनिश्चित किया है।

जम्मू कश्मीर के शहरी स्थानीय निकाय हुए मजबूत 

नगर निगम 21वीं सदी में नागरिकों की आकांक्षाओं का प्रतीक है। उपराज्यपाल ने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर के शहरी स्थानीय निकायों को मजबूत और जवाबदेह बनाया गया है। समारोह में जम्मू नगर निगम के मेयर राजेंद्र शर्मा, मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता, मंडलायुक्त जम्मू रमेश कुमार, आईजीपी जम्मू आनंद जैन, निगम आयुक्त राहुल यादव, डिप्टी मेयर बलदेव सिंह बलोरिया, कारपोरेटर, पूर्व मेयर और जम्मू नगर निगम की विभिन्न समितियों के अध्यक्ष उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas War: इजरायली सेना गाजा शहर पर पूरी तरह कब्जा करने के लिए बढ़ी आगे, आतंकी दक्षिण की ओर भागने को हुए मजबूर