Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: अक्षय कुमार और फरहान अख्तर समेत इन दिग्गजों ने डाला वोट, पढ़ें किसने क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024 पांचवें चरण का मतदान जारी है। मुंबई में फिल्मी सितारे सुबह से ही मतदान करने पहुंच रहे हैं। मुंबई की छह लोकसभा सीटों पर सोमवार यानी आज मतदान हो रहा है। वहीं महाराष्ट्र की कुल 13 लोकसभा सीटों पर मतदान है। पांचवें चरण के साथ ही प्रदेश की सभी 48 सीटों पर चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Mon, 20 May 2024 08:17 AM (IST)
Hero Image
लोकसभा चुनाव 2024: अभिनेता अक्षय कुमार ने किया मतदान।

एएनआई, मुंबई। पांचवें चरण में देश की 49 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। मुंबई में फिल्मी सितारे मतदान करने पहुंचे। अक्षय कुमार, फरहान अख्तर, और जोया अख्तर ने सोमवार को मुंबई में अपना वोट डाला। उद्योगपति अनिल अंबानी भी कतार में लगे दिखे।

यह भी पढ़ें: छठे चरण में 889 प्रत्याशी मैदान में, पढ़ें किस राज्य की कितनी सीटों पर होगी वोटिंग?

विकसित और मजबूत हो मेरा भारत: अक्षय कुमार

मतदान करने के बाद अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा कि, मैं चाहता हूं कि मेरा भारत विकसित और मजबूत हो। मैंने इसे ध्यान में रखते हुए वोट दिया। भारत को जो सही लगता है, उसके लिए वोट करना चाहिए...मुझे लगता है कि मतदान प्रतिशत अच्छा रहेगा..."

शोभा खोटे ने डाला वोट

दिग्गज अभिनेत्री शोभा खोटे ने मतदान के बाद कहा कि, "मैंने सही उम्मीदवार को वोट दिया है। मैंने घर-घर जाकर वोट करने का विकल्प नहीं चुना और यहां वोट दिया ताकि लोग प्रेरित हों और बाहर आएं और वोट करें।"

बॉलीवुड अभिनेत्री जान्हवी कपूर और सान्या मल्होत्रा ने भी वोट डाला। बीएमसी कमिश्नर भूषण गगरानी ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

अनीता राज ने कहा- आलसी मत बनो

अभिनेता और शिवसेना नेता गोविंदा भी मतदान करने पहुंचे। गोविंदा ने वोट डालने के बाद कहा, "कृपया अपने घर से बाहर आएं और वोट करें।" सुनील शेट्टी ने भी वोट किया। मतदान करने के बाद अभिनेत्री अनीता राज ने कहा, "हम सभी इस देश के जिम्मेदार नागरिक हैं। मुझे पता चला है कि मतदान प्रतिशत कम है। आलसी मत बनो। बाहर निकलें और मतदान करें। यह बहुत महत्वपूर्ण है।"

राजकुमार राव ने मतदान की अपील की

अभिनेता राजकुमार राव ने मुंबई में अपना वोट डाला। उन्होंने कहा कि यह हमारे देश के प्रति एक बड़ी जिम्मेदारी है। हमें मतदान करना चाहिए। हमारे माध्यम से अगर लोग प्रभावित हो सकते हैं तो निश्चित रूप से यह सबसे बड़ी बात है जो हम लोगों को जागरूक करने के लिए कर सकते हैं।

इसलिए मुझे बहुत खुशी है कि चुनाव आयोग ने मुझे राष्ट्रीय प्रतीक के रूप में चुना और मैं सभी से अपील करता हूं कि कृपया बाहर आएं और अपना वोट डालें... हम सभी चाहते हैं कि हमारा देश आगे बढ़े, चमके पहले से ही चमक रहा है, मुझे यकीन है कि यह और भी अधिक चमकने वाला है।"

क्या बोले पुलिस कमिश्नर?

मुंबई पुलिस कमिश्नर विवेक फणसलकर ने कहा कि, ''यह बहुत बड़ा दिन है। मुंबई के छह संसदीय क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। मतदाता शांतिपूर्वक आ रहे हैं और वोट डाल रहे हैं। मैं मुंबई के सभी मतदाताओं से वोट करने का आग्रह करता हूं...कर्मियों को कल ही मतदान केंद्रों पर तैनात कर दिया गया... मुंबई पुलिस सतर्क रहेगी।"

यह भी पढ़ें: पांचवें चरण की 15 हाई-प्रोफाइल सीटें: राहुल गांधी और उमर अब्दुल्ला समेत इन दिग्गजों की अग्निपरीक्षा, दांव पर लगी सात केंद्रीय मंत्रियों की प्रतिष्ठा