Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024 Exit Poll: हैदराबाद सीट पर कौन मारेगा बाजी, ओवैसी बनाम माधवी लता के बीच है मुकाबला

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान आखिरकार एक जून को सातवें और अंतिम चरण के मतदान के साथ समाप्त हो गया। हैदराबाद लोकसभा सीट पर चौथे चरण में 13 मई को मतदान हुआ था। मौजूदा सांसद और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और भाजपा की माधवी लता हैदराबाद सीट से चुनाव लड़ने वाले प्रमुख उम्मीदवार हैं। एग्जिट पोल में औवेसी ही बढ़त बनाते दिख रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 02 Jun 2024 07:29 AM (IST)
Hero Image
हैदराबाद सीट पर कौन मारेगा बाजी, ओवैसी बनाम माधवी लता के बीच है मुकाबला

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान आखिरकार एक जून को सातवें और अंतिम चरण के मतदान के साथ समाप्त हो गया। हैदराबाद लोकसभा सीट पर चौथे चरण में 13 मई को मतदान हुआ था। वहीं, हैदराबाद सीट पर कौन बाजी मारेगा एग्जिट पोल सामने आ गया है। हालांकि अंतिम परिणाम चार जून को आएंगे।

मौजूदा सांसद और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और भाजपा की माधवी लता हैदराबाद सीट से चुनाव लड़ने वाले प्रमुख उम्मीदवार हैं। 2019 के आम चुनाव में एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी ने 517471 वोट हासिल कर हैदराबाद सीट जीती। वहीं, बीजेपी के डॉ. भगवंत राव दूसरे नंबर पर रहे थे जिन्हें 235285 वोट मिले।

हैदराबाद सीट जो एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी का गढ़ रही है। वहीं इस बार भी 2024 के लोकसभा चुनाव में इस सीट को बरकरार रखने की भविष्यवाणी की गई है। कांग्रेस के 4-6 सीटें जीतने की संभावना है और बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को 10-12 सीटें मिलने की उम्मीद है।