Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Baramati Lok Sabha Chunav Result 2024: ननद-भाभी की लड़ाई, कौन किस पर भारी, सुप्रिया सुले और सुनेत्रा पवार का क्या हाल है?

Baramati Lok Sabha Result 2024 लोकसभा चुनाव 2024 के वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। महाराष्ट्र की हॉट सीट बारमती पर भीषण टक्कर देखी जा रही है। इस संघर्ष में ननद हारेगी या भाभी बाजी मारेगी यह देखना दिलचस्प होगा। हालांकि इस हॉट सीट पर हर कोई नजर टिका रखी है। शुरुआती रुझान में कौन किस पर भारी है?

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Tue, 04 Jun 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election Result 2024: बारामती सीट पर ननद-भाभी के बीच टक्कर।

चुनाव डेस्क, नई दिल्ली। Baramati Lok Sabha Chunav Result 2024: महाराष्ट्र की बारामती हॉट सीट पर जोरदार टक्कर जारी है। ननद-भाभी के रण में कौन बाजी मारेगी, इस पर अधिकांश लोगों की नजर बनी हुई है। क्योंकि इस सीट पर घरेलू झगड़ा अब सार्वजनिक हो गई है। शरद पवार से अलग होने के बाद अजित पवार ने अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को बहन सुप्रिया सुले के खिलाफ यहां से मैदान में उतारा है।

शुरुआती रुझानों में भाभी पर ननद भारी पड़ रही हैं। ननद सुप्रिया सुले भाभी सुनेत्रा पवार से 5 हजार वोटों से आगे चल रही हैं। इस रुझान में साफ देखा जा रहा है कि सुप्रिया सुले, सुनेत्रा पवार को मात दे रही हैं। हालांकि, सुनेत्रा पवार भी मुकाबले में लगातार बनी हुई हैं।

पहली बार शरद पवार को चुनौती

बता दें कि महाराष्ट्र की बारामती लोकसभा सीट की गिनती वीआईपी सीटों में होती है और कद्दावर नेता शरद पवार का गढ़ मानी जाती है। वर्षों से इस सीट पर शरद परिवार का ही कब्जा है। वर्तमान में उनकी बेटी एवं एनसीपी (शरद पवार गुट) की नेता सुप्रिया सुले यहां से सांसद हैं। लेकिन पहली बार शरद पवार को बारामती में परिवार से ही चुनौती मिल रही है और इस बार उन्हें अपना गढ़ बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।

2009 से जीत रही हैं सुप्रिया

बता दें कि सुप्रिया इस लोकसभा सीट से 2009 से लगातार सांसद हैं और तीन बार यहां से जीत दर्ज कर चुकी हैं। 2019 के चुनाव में उन्होंने भाजपा प्रत्याशी कांचन राहुल कूल को हराया था। बारामती लोकसभा सीट पर तीसरे चरण यानी 07 मई को मतदान हुआ था। यहां कुल 2114663 मतदाता हैं, जिसमें से पुरुष मतदाता 1112357 और महिला मतदाता 1002273 हैं।

यह भी पढ़ें- Maharashtra Lok Sabha Election Result 2024 LIVE: रुझानों में NDA और I.N.D.I.A के बीच कांटे की टक्कर; नितिन गडकरी और उज्ज्वल निकम चल रहे आगे