Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

किस दिन मोदी लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ? इस दिग्गज भाजपा नेता ने सस्पेंस को कर दिया खत्म

Lok Sabha Election 2024 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ जून को तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। यह बात छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कही है। बता दें कि लोकसभा चुनाव में भाजपा इस बार बहुमत से चूक गई है। हालांकि एनडीए के तौर पर बहुमत मिला है। छत्तीसगढ़ की 11 में से 10 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Thu, 06 Jun 2024 11:50 AM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election 2024: तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे नरेंद्र मोदी।

एएनआई, नई दिल्ली। केंद्र में एक बार फिर मोदी सरकार बनने जा रही है। हालांकि प्रधानमंत्री मोदी किस दिन शपथ लेंगे अभी इस पर संशय बना है। मगर इस बीच छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि आठ जून को पीएम मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। कल सांसदों, मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की बैठक होगी। हम लोगों के लिए काम करना शुरू करेंगे और विपक्ष को अगले चुनाव के बारे में सोचना होगा। विपक्ष को सरकार बनाने का सपना नहीं देखना चाहिए।

यह भी पढ़ें: जयंत चौधरी के कहने पर इकरा हसन को मिला था टिकट, अब NDA या I.N.D.I.A. किसका देंगी साथ?

सबसे अधिक 240 सीटों पर जीती भाजपा

लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी ने सबसे अधिक 240 सीटों पर जीत दर्ज की है। इसके बाद सबसे अधिक कांग्रेस के 99 सांसद हैं। समाजवादी पार्टी (सपा) तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। उसे 37 सीटों पर जीत मिली है। 2019 के मुकाबले भाजपा को इस बार 63 सीटों का नुकसान हुआ। कांग्रेस को सबसे अधिक 47 सीटों का फायदा हुआ है। भाजपा के सहयोगी दल तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) 16 और जनता दल (यूनाइटेड) ने 12 सीटों पर कब्जा किया है।

यह भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी की लीडरशिप में पहली बार BJP नहीं कर सकी ये काम, 23 साल बाद टूटा रिकॉर्ड