Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chunavi किस्सा: एक विधायक ऐसे भी, गरीब बेटी की शादी के लिए दे दिया था पूरा वेतन

Chunavi किस्सा राजनीति को लेकर धारणा है कि आपराधिक प्रवृत्ति के नेताओं का इसमें बोलबाला है। वहीं साफ-सुथरी राजनीति को लेकर पुराने नेताओं की मिसाल भी दी जाती है। ऐसी ही एक घटना के बारे में बता रही हैं 75 वर्षीय महिला कि कैसे एक विधायक ने गरीब व्यक्ति की बेटी की शादी के लिए अपना पूरा वेतन दान कर दिया था।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 12 Apr 2024 04:10 PM (IST)
Hero Image
बृजलता कहती हैं कि पहले नेताओं में जो ईमानदारी थी, उसमें अब कमी आ गयी है,

जेएनएन, नई दिल्ली। झांसी की नानकगंज सीपरी बाजार निवासी करीब 75 वर्षीय बृजलता मिश्रा शिक्षिका रही हैं। वे राजनीति को शुचिता की दृष्टि से देखती हैं। कहती हैं कि पहले नेताओं में जो ईमानदारी थी, उसमें अब कमी आ गई है, लेकिन अभी भी कई नेता सिद्धांत और ईमान से समझौता नहीं करते।

पैसों का मिलता था ऑफर

वे बताती हैं कि जब गोविन्ददास रिछारिया सांसद बने थे, तो कई लोग उनके पास काम कराने जाते थे। वे धन भी ऑफर करते थे, लेकिन उन्होंने कभी ऐसे लोगों को तवज्जो नहीं दी। यही हाल विधायक रहे बाबूलाल तिवारी का था।

ये भी पढ़ें- Chunavi किस्सा: कांग्रेस के जिस प्रत्याशी ने लगाई जीत की हैट्रिक, उसी के गढ़ में भाजपा के 'प्रेम' ने लहराया था परचम

पूरा वेतन कर दिया था दान

वे इतने सरल थे कि अपना वेतन तक लोगों के ऊपर खर्च कर देते थे। एक बार एक उन्हें सूचना मिली कि एक व्यक्ति को अपनी बेटी की शादी के लिए धन की आवश्यकता है तो विधायक बाबूलाल तिवारी ने अपना पूरा वेतन उस व्यक्ति को दे दिया था।

ये भी पढ़ें- Chunavi किस्‍सा: इंदिरा पर गुस्सा जताने रायपुर आईं थीं उनकी बुआ, उमड़ी थी भीड़ और फिर ऐसा आया था परिणाम