Move to Jagran APP

Bihar News: राजद सुप्रीमो लालू यादव पर भड़के सम्राट चौधरी, भाई-भतीजावाद का लगाया आरोप; तेजस्वी पर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024 बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने लालू यादव के परिवार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने भाई-भतीजावाद और पारिवारिक तुष्टीकरण का आरोप लगाया। चौधरी ने कहा कि लालू यादव सिर्फ अपने परिवार को ही सत्ता हस्तांतरित करेंगे। किसी भी अन्य नेता को पार्टी में महत्वपूर्ण पद नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा आम लोगों की पार्टी है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Published: Sun, 19 May 2024 01:10 PM (IST)Updated: Sun, 19 May 2024 01:10 PM (IST)
लोकसभा चुनाव 2024: लालू यादव और सम्राट चौधरी। (फाइल फोटो)

एएनआई, पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव पर तीखा हमला बोला। चौधरी ने उन पर अपनी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के भीतर भाई-भतीजावाद और पारिवारिक तुष्टीकरण का आरोप लगाया। दूसरी तरफ कहा कि भाजपा जमीनी स्तर पर लोगों को जोड़ने का काम कर रही है और पार्टी में भाई-भतीजावाद के लिए कोई जगह नहीं है क्योंकि पार्टी के प्रत्येक सदस्य के साथ समान व्यवहार किया जाता है।

यह भी पढ़ें:  'स्वाति मालीवाल को भाजपा ने भेजा', आप के आरोपों पर भड़के जेपी नड्डा; कह दी ये बात

जमीन से जुड़ा भाजपा का हर नेता

सम्राट चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आम लोगों की पार्टी है, जहां प्रधानमंत्री से लेकर एक सामान्य पार्टी कार्यकर्ता तक सभी के साथ समान व्यवहार किया जाता है। हम राजघराने या पदानुक्रम की अवधारणाओं का पालन नहीं करते हैं। पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता लोगों से सीधे जमीन से जुड़ता है और यहां तक कि प्रधानमंत्री मोदी भी व्यक्तिगत रूप से गरीबों से जुड़ते हैं। हम असमान कैसे हो सकते हैं?

'अपने परिवार को सत्ता हस्तांतरित करेंगे लालू'

सम्राट चौधरी ने आरोप लगाया कि राजद के पास केवल 20 से 25 प्रतिशत वोट हैं और उन्हें लगता है कि जातिवाद को राजनीति में एकीकृत करना उनके लिए काम करेगा। भले ही वे चुनाव जीतें, लेकिन लालू जी किसी को भी सत्ता नहीं देने जा रहे हैं। वह इसे केवल अपने परिवार को हस्तांतरित करेंगे। जब राजद सरकार में थी तो तेजस्वी उपमुख्यमंत्री थे और जब विपक्ष में थे तो वह विपक्ष के नेता थे और उनकी मां उनके साथ थीं। लालू जी कभी भी किसी बाहरी व्यक्ति को प्रमुख पद नहीं दे सकते।

तेजस्वी पर कसा तंज

सम्राट चौधरी ने तेजस्वी यादव पर तंज कसा और कहा कि वे शायद खुद को राजकुमार मानते होंगे क्योंकि उनके माता-पिता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री थे। उन्होंने कहा कि लालू यादव का परिवार सिर्फ अपने स्वार्थ के लिए जीता है।

'जंगल राज में बिहार में नहीं थे लालू के बच्चे'

सम्राट चौधरी ने कहा कि 'जंगल राज' के दौर में लालू जी के बच्चे भी बिहार में मौजूद नहीं थे। उनकी बेटी रोहिणी आचार्य सिंगापुर में थीं। अब जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बिहार बदल गया है और विकसित हो गया है तो वे चुनाव लड़ने के लिए लौट आई हैं।

सारण के मतदाताओं से मेरी अपील है कि इस बार उन्हें हराएं और अगर हारने के बाद भी वह प्रतिबद्ध रहेंगी तो भविष्य में उनका समर्थन करने पर विचार करें।' इससे पहले सम्राट चौधरी ने आरोप लगाया था कि राजद आरक्षण नीतियों और संविधान का विरोध करती है।

यह भी पढ़ें: 'पाकिस्तान से लेंगे श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर, पंजाब में जमीन नहीं खरीद पाएंगे बाहरी लोग', अकाली दल के घोषणा पत्र में और क्या-क्या?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.