Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मुझ पर भरोसा कीजिए जनाब.. सीट हमारी ही होगी', लालू से मंत्रणा व दावेदारों की दलीलें सुन दिल्ली गए मोहन

Lok Sabha Election 2024 कांग्रेस की बिहार इकाई का प्रभारी बनने के बाद मोहन प्रकाश पहली बार बुधवार को पटना पहुंचे थे। पहला दिन पार्टी-जनों से चुनावी रणनीति पर विचार-विमर्श और प्रेस-वार्ता में गुजरा। फिर वे अपने साथ उन छह संसदीय क्षेत्रों के दावेदारों की सूची लेकर दिल्‍ली लौट गए हैं जिन पर प्रत्याशियों की घोषणा 13 से 16 अप्रैल के बीच होनी है।

By Jagran News Edited By: Deepti Mishra Updated: Fri, 12 Apr 2024 12:42 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Chunav 2024: लालू से मंत्रणा व दावेदारों की दलीलें सुन दिल्ली गए मोहन।

 राज्य ब्यूरो, पटना। राजद प्रमुख लालू प्रसाद से मंत्रणा और कांग्रेस में दावेदारों के नामों पर विचार-विमर्श के बाद मोहन प्रकाश दिल्ली वापस लौट गए। अपने साथ वे उन छह संसदीय क्षेत्रों के दावेदारों की सूची भी ले गए हैं, जिन पर प्रत्याशियों की घोषणा 13 से 16 अप्रैल के बीच होनी है। उसके बाद 19 या 20 को सीमांचल में राहुल गांधी की चुनावी सभा होगी।

कांग्रेस की बिहार इकाई का प्रभारी बनने के बाद मोहन प्रकाश पहली बार बुधवार को पटना पहुंचे थे। पहला दिन पार्टी-जनों से चुनावी रणनीति पर विचार-विमर्श और प्रेस-वार्ता में गुजरा। दूसरे दिन गुरुवार को सदाकत आश्रम का कोना-कोना हुमक रहा था। कलफदार कुर्ते और चमचमाती गाड़ियों वाले नेताओं का ऐसा जमघट बहुत कम अवसरों पर लगता है। यह टिकट की आकांक्षा पाले नेताओं की जुटान थी।

यह भी पढ़ें- Election 2024: चुनाव अभियान में बेटों के संसदीय क्षेत्रों तक सीमित हैं वसुंधरा और गहलोत; क्‍या है पार्टी के लिए प्रचार से दूरी की वजह?

अपनी-अपनी दावेदारी के लिए दी दलील

मोहन प्रकाश और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह से मिल उन्होंने अपनी दावेदारी में दलीलें दीं और भरोसा जताए जाने पर उस सीट को जीतकर कांग्रेस की झोली में डाल देने का दावा भी किया। मोहन प्रकाश और अखिलेश सिंह ने दावेदारों की दलीलें अलग-अलग सुनीं। कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: मंडी में क्वीन बनाम किंग की चर्चा के बीच एक और सियासी वारिस की एंट्री; जनता किसे पहनाएगी ताज?

लोकसभा क्षेत्र के लिए नियुक्ति कोऑर्डिनेटर से इन दावेदारों के साथ महागठबंधन की जीत की संभावना पर चर्चा की। सबकी बातें सुनने और दावेदारों से आवेदन लेने के बाद मोहन प्रकाश महागठबंधन के नेताओं से मिले।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: दो गांव में दो सरकारें; एक में ‘डबल इंजन’ की खुशी तो दूसरे में मायूसी, जानिए क्‍या है पूरा मामला