Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: मैसूर के 'युवराज' के पास नहीं है कोई कार, घर या जमीन, चुनावी हलफनामे में चौंकाने वाला दावा

Lok Sabha Election 2024 मैसूरु शाही परिवार के मुखिया यदुवीर कृष्णदत्त चामराजा वाडियार ने एक चौंकाने वाला दावा करते हुए अपने चुनावी हलफनामे में बताया है कि उनके पास कोई भी जमीन घर या गाड़ी नहीं है। भाजपा ने उन्हें कर्नाटक के मैसूर लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है। जानिए कौन हैं यदुवीर कृष्णदत्त और उनके पास कितनी है कुल संपत्ति।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Tue, 02 Apr 2024 11:04 AM (IST)
Hero Image
यदुवीर के चुनावी हलफनामे के अनुसार उनके पास 9 करोड़ रूपए की संपत्ति है। (फोटो - सोशल मीडिया)

चुनाव डेस्क, नई दिल्ली। मैसूरु शाही परिवार के मुखिया एवं मैसूर संसदीय सीट से भाजपा के उम्मीदवार यदुवीर कृष्णदत्त चामराजा वाडियार ने अपने चुनावी हलफनामे में चौंकाने वाला दावा किया है। जिसके अनुसार उनके पास कोई घर, जमीन या गाड़ी नहीं है।

सोमवार को उन्होंने मैसूर से भाजपा के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। चुनावी हलफनामें में उनकी ओर से दिए गए विवरण के अनुसार उनके पास कुल 9 करोड़ रूपए की संपत्ति है। इनमें शेयरहोल्डिंग और अन्य कीमती वस्तुएं शामिल हैं। लेकिन उनके नाम पर कोई भी जमीन, आवास या वाहन नहीं है।

बेटे और पत्नी की संपत्ति

हलफनामे के अनुसार उनके पास 3.4 करोड़ रूपए के सोने और चांदी की धातुए हैं। वहीं उनकी पत्नी के पास त्रिशिका कुमारी वाडियार के पास 1 करोड़ रूपए की धातुए हैं। उनती पत्नी 1 करोड़ रूपए एवं बेटा आद्यावीर 3.6 करोड़ रूपए की संपत्ति का मालिक है।

चुनाव से जुड़ी और हर छोटी-बड़ी अपडेट के लिए यहां क्लिक करें

इसके अलावा यदुवीर और उनकी पत्नी विभिन्न कंपनियों में निदेशक की भूमिका में हैं। बता दें कि यदुवीर ने बेंगलुरू से शुरूआती पढ़ाई की है, इसके बाद अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ मैसाचुसेट्स से इंग्लिश और इकोनॉमिक्स में डिग्री हासिल की है। उनका मुकाबला कांग्रेस के एम लक्ष्मण से होगा, जोकि कर्नाटक में पार्टी के प्रवक्ता भी हैं।

ये भी पढ़ें- किसी ने टिकट लौटाया तो किसी ने बनाया बहाना, इस राज्‍य में चुनाव लड़ने से कन्नी काट रहे कांग्रेसी दिग्‍गज नेता

ये भी पढ़ें- अतीत के आईने से: काजगी मतपत्र की जगह ईवीएम आई तो मतदान में हुई वृद्धि, बूथ कैप्चरिंग पर लगा अंकुश; पढ़ें दिलचस्प चुनावी किस्से