Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पवन सिंह और उनकी मां का नामांकन स्वीकार, कौन वापस लेगा नाम? पावर स्टार ने इशारों में कह दी बड़ी बात

Lok Sabha Election 2024 भोजपुरी स्टार पवन सिंह और उनकी मां प्रतिमा सिंह का नामांकन स्वीकार कर लिया गया है। इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करके पवन सिंह ने खुशी भी जाहिर की है। पवन सिंह काराकाट सीट से निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे हैं। इससे पहले भाजपा ने उन्हें पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से टिकट दिया था। मगर पवन ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Wed, 15 May 2024 10:19 PM (IST)
Hero Image
लोकसभा चुनाव 2024: बिहार की काराकाट लोकसभा सीट पर दिलचस्प हुआ मुकाबला।

चुनाव डेस्क, नई दिल्ली। बिहार की काराकाट लोकसभा सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो गया है। दरअसल, भोजपुरी फिल्म स्टार पवन सिंह और उनकी मां प्रतिमा देवी का नामांकन स्वीकार हो गया है। बुधवार यानी 15 मई को नामांकन जांच की आखिरी तारीख थी। 17 मई नाम वापस लेने की आखिरी तारीख है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि पवन सिंह और उनकी मां में कौन अपना नाम वापस लेता है?

यह भी पढ़ें: जेल से चुनाव मैदान में उतरा खालिस्तान समर्थक अमृतपाल, जानिए कितनी संपत्ति का है मालिक?

नौ मई को पवन सिंह ने भरा था पर्चा

भोजपुरी के पावर स्टार पवन सिंह ने नौ मई को अपना नामांकन दाखिल किया था। इस दौरान उनकी मां प्रतिमा देवी भी मौजूद रही हैं। मगर इससे छह दिन बाद प्रतिमा देवी ने भी निर्दलीय पर्चा भर दिया। एक ही सीट पर मां और बेटे के उतरने से काराकाट के लोग हैरान हो गए।

इंटरनेट मीडिया पर पवन ने दी प्रतिक्रिया

अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पवन सिंह ने लिखा कि 'माँ दुर्गा के आशीर्वाद से काराकाट लोकसभा से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में दाखिल किए गए दोनों नामांकन स्क्रूटनी के बाद सफलतापूर्वक स्वीकृत किए गए हैं। अब मैं आधिकारिक रूप से काराकाट लोकसभा से आप सभी जनता जनार्दन का निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव आयोग के द्वारा घोषित किया गया हूं। मुझे पूर्ण विश्वास है काराकाट लोकसभा की मां-मौसी-बुआ-भाई-बहन, युवा एवं बुजुर्ग इस बार मुझे सांसद के रूप में पांच साल अपने सेवक के तौर पर चुनने के लिए, मतदान स्वरूपी आशीर्वाद जरूर देंगी।' जय माता दी

भाजपा ने आसनसोल से दिया था टिकट

पवन सिंह को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पहले पश्चिम बंगाल की आसनसोल से टिकट दिया था। यहां से तृणमूल कांग्रेस की टिकट पर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा उतरे हैं। हालांकि पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। अब काराकाट सीट से निर्दलीय ताल ठोक दिया है।

यह भी पढ़ें: श्‍याम रंगीला ही नहीं इन 33 लोगों का भी नामांकन हुआ खारिज; इन छह प्रत्‍याशियों से होगा पीएम मोदी का मुकाबला