Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पूर्व वित्त मंत्री और चार बार के विधायक के पास घर-जमीन और सोना नहीं, मगर चौंका देगा इनका सबसे महंगा खजाना

Lok Sabha Election 2024 चुनावी मौसम में प्रत्याशियों से जुड़े रोचक किस्से खूब सामने आ रहे हैं। किसी की पढ़ाई तो किसी की संपत्ति की चर्चा होती है। आज बात एक ऐसी ही प्रत्याशी की जो पूर्व वित्त मंत्री है और चार बार विधायक रहा। मगर उसके पास घर सोना और जमीन नहीं है। चुनाव मैदान में उतर चुके हैं और उनके पास सिर्फ 10 हजार रुपये की नकदी है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sun, 31 Mar 2024 01:02 PM (IST)
Hero Image
लोकसभा चुनाव 2024: चौका देगी थॉमस इसाक की संपत्ति। (फोटो- @drthomasisaac )

चुनाव डेस्क, नई दिल्ली: केरल पूर्व वित्त मंत्री और चार बार के विधायक डॉ. थॉमस इसाक के पास न घर है और न ही जमीन व सोना है। संयमित और साधारण जीवन जीने वाले कमुनिस्ट नेता थॉमस इसाक ने शनिवार को अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन के साथ दाखिल हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया है। इसाक को रंग-बिरंगे डिजाइनर कुर्तों का शौक है।

किताबें हैं इसाक की सबसे बड़ी संपत्ति

डॉ. थॉमस इसाक अर्थशास्त्री हैं। इसके अलावा सीपीएम की केंद्रीय समिति के सदस्य हैं। उनके पास सबसे महंगी संपत्ति 20,000 से अधिक किताबों का संग्रह है। इन किताबों की कुल कीमत 9.6 लाख रुपये है। किताबों का यह संग्रह उनके छोटे भाई के तिरुवनंतपुरम स्थित घर में है। हलफनामे में इसाक ने अपनी संपत्ति का और भी ब्योरा दिया है। इसाक ने केएसएफई चिटफंड में विभिन्न किस्तों में 77,000 रुपये भी भेजे हैं। उनके पास 10,000 रुपये नकद हैं। मलयालम कम्युनिकेशंस में 10,000 रुपये के शेयर भीं हैं।

यह भी पढ़ें: देश के 10 सबसे अमीर सांसदों की सूची में अकेले आंध्र प्रदेश के चार नाम, जानिए कितनी है इनकी संपत्ति

इसाक के पास इतनी है धनराशि

  • 1.31 लाख रुपये फिक्स डिपॉजिट
  • एसबीआई बजट खाते में 39,000 रुपये जमा
  • ट्रेजरी बचत बैंक में 6000 रुपये
  • पेंशनभोगियों के ट्रेजरी खाते में 68,000 रुपये
  • केएसएफई सुगम खाते में 36,000 रुपये की धनराशि

खुली जीप में पहुंचे नामांकन दाखिल करने

डॉ. थॉमस इसाक शनिवार को खुली जीप में अपना नामांकन दाखिल करने कलक्ट्रेट पहुंचे। उनके साथ मंत्री वीणा जॉर्ज, विधायक चित्तयम गोपकुमार, मैथ्यू टी थॉमस और प्रमोद नाराया और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे। उन्होंने शनिवार को सुबह 11 बजे पथानामथिट्टा जिला कलेक्टर एवं रिटर्निंग ऑफिसर प्रेम कृष्णन के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। यहां दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को मतदान होगा।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव पर डीपफेक कैसे बन सकता है खतरा? जानें क्या है यह तकनीक? पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त ने भी जताई चिंता