Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: अभिनेत्री नुसरत जहां ने कोलकाता में डाला वोट, पश्चिम बंगाल में नौ सीटों पर वोटिंग जारी

Lok Sabha Election 2024 आखिरी चरण में पश्चिम बंगाल की भी 9 सीटों पर वोटिंग हो रही है। इनमें दमदम बारासात बशीरहाट जयनगर मथुरापुर डायमंड हार्बर जादवपुर कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर सीट की सीट शामिल है। इन सीटों पर कुल 124 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। टीएमसी नेता नुसरत जहां ने भी कोलकाता के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला। देखें वीडियो-

By Sachin Pandey Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 01 Jun 2024 01:09 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election 2024: आखिरी चरण में पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर वोटिंग हो रही है।

चुनाव डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और अंतिम चरण का मतदान जारी है। सात राज्यों एवं एक केंद्र शासित प्रदेश की 57 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। सुबह 11 बजे तक देशभर में 26.30 फीसदी मतदान हुआ।

आखिरी चरण में पश्चिम बंगाल की भी 9 सीटों पर वोटिंग हो रही है। इनमें दमदम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जादवपुर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर सीट की सीट शामिल है। इन सीटों पर कुल 124 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

नुसरत जहां ने किया मतदान

पश्चिम बंगाल में सुबह 11 बजे तक 28.10 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। कई जगह से छुटपुट हिंसा की घटनाएं भी सामने आईं, जिसे लेकर भाजपा और टीएमसी के बीच आरोप-प्रत्यारोप चला। बंगाल में जारी वोटिंग के बीच टीएमसी नेता और बशीरहाट से सांसद नुसरत जहां ने भी मतदान किया।

हालांकि, पार्टी ने इस बार उन्हें बशीरहाट से प्रत्याशी नहीं बनाया है। नुसरत जहां ने कोलकाता के एक मतदान केंद्र में अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि कि मतदान हमारा अधिकार है, हमें अपने मताधिकार का प्रयोग करना होगा। हर कोई अपना वोट डालने आ रहा है। मतदान अच्छी तरह से और शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है, इसलिए हम सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- West Bengal Lok Sabha Election 2024 Voting LIVE: बंगाल में 11 बजे तक 28.10 फीसदी मतदान, TMC का BJP पर प्रॉक्‍सी वोटिंग का आरोप