Move to Jagran APP

Narendra Modi Swearing-in Ceremony: शपथ लेने से पहले राजघाट पहुंचे नरेंद्र मोदी, महात्मा गांधी को अर्पित की श्रद्धांजलि, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, हाई अलर्ट पर दिल्ली

Narendra Modi Swearing-in Ceremony लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद देश को आज अगला प्रधानमंत्री मिलने जा रहा है। नरेंद्र मोदी रिकॉर्ड तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। शपथ ग्रहण से पहले उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। मेगा इवेंट के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने एक्स पर एक एडवाइजरी भी जारी की है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Published: Sun, 09 Jun 2024 09:08 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2024 09:08 AM (IST)
Narendra Modi Swearing-in Ceremony: शपथ लेने से पहले राजघाट पहुंचे नरेंद्र मोदी।

एएनआई, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 का परिणाम आने के बाद रविवार (9 जून) को एनडीए की लगातार तीसरी बार सरकार बनने जा रही है। नरेंद्र मोदी आज शाम 7:15 बजे रिकॉर्ड तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण से पहले नरेंद्र मोदी राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहे।

नरेंद्र मोदी के साथ-साथ उनके मंत्रिपरिषद के सदस्य भी आज शपथ लेंगे। नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तैयारियां जोरों पर हैं। दिल्ली पुलिस के लगभग 1100 यातायात पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। इसके अलावा एनएसजी कमांडो, ड्रोन और स्नाइपर भी मेगा इवेंट के लिए राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा करेंगे।

'दिल्ली नो फ्लाइंग जोन घोषित'

दिल्ली को 'नो-फ्लाइंग' जोन घोषित किया गया है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है। दिल्ली पुलिस ने एक्स पर एक एडवाइजरी भी जारी की है, जिसमें कहा है कि आज पैरा-ग्लाइडर, पैरा-मोटर्स, हैंग-ग्लाइडर, यूएवीएस, यूएएसएस जैसे उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मों की उड़ान पर प्रतिबंध रहेगा।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Result 2024: बीजेपी को नहीं मिला पूर्ण बहुमत, यूसीसी से लेकर मुस्लिम आरक्षण तक इन 5 मु्द्दों पर फंस सकता है पेंच

21 नेताओं ने किए हस्ताक्षर

एनडीए ने 5 जून को सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुनने का प्रस्ताव पारित किया था। बुधवार को दिल्ली में उनके आधिकारिक आवास पर आयोजित एक महत्वपूर्ण बैठक के दौरान एनडीए के 21 नेताओं ने नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुनने के लिए एक पत्र पर हस्ताक्षर किए थे।

लोकसभा चुनाव परिणाम में इस बार बीजेपी ने 240, कांग्रेस को 99 सीटें मिलीं। वहीं, एनडीए को 292 और इंडी गठबंधन को 234 सीटें मिलीं। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में 303 सीटें और 2014 के आम चुनाव में 282 सीटें जीती थीं।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Result 2024: एमपी में क्यों नहीं खुल पाया कांग्रेस का खाता, क्या रहे इसके कारण; जानिए बीजेपी ने किस रणनीति पर किया काम?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.