Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने लिखा तीन पन्नों का भावुक पत्र, पवन खेड़ा बोले- NDA के शासनकाल से दुखी

Lok Sabha Election 2024 पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पंजाब के नाम तीन पन्नों का पत्र लिखा है। उन्होंने मतदान से पहले प्रदेश के लोगों से भावुक अपील की। वहीं किसान आंदोलन मामले में केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उधर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा का कहना है कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह यूपीए सरकार की समृद्धि को एनडीए सरकार द्वारा खंडहर बना देने से दुखी हैं।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Thu, 30 May 2024 02:39 PM (IST)
Hero Image
लोकसभा चुनाव 2024: पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने लिखा भावुक पत्र।

आईएएनएस, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह द्वारा पंजाब के लोगों को मतदान से पहले लिखे गए पत्र पर प्रतिक्रिया दी। खेड़ा ने कहा कि डॉ. मनमोहन सिंह पिछले 10 वर्षों में यूपीए के शासनकाल की समृद्धि को मौजूदा सरकार द्वारा खंडहर में बदलने से दुखी हैं। हम जब उनसे मिले तो उनकी आवाज में दर्द महसूस हुआ और लोग भी उनके पत्र में निराशा महसूस कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: आखिरी रण में पंजाब की 13 सीटों पर वोटिंग, कहां कांग्रेस और आप में सीधी टक्कर तो किन सीटों पर भाजपा ने फंसाया पेच?

पवन खेड़ा ने कहा कि डॉ. मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने निम्न और मध्यम वर्ग और वंचितों समेत सभी के जीवन को छुआ और बदला भी, लेकिन एनडीए सरकार के तहत पिछले 10 वर्षों में जो हुआ वह सभी के सामने है।

पत्र में मनमोहन सिंह ने क्या लिखा?

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने गुरुवार को पंजाब के लोगों को एक खुला पत्र लिखा और एक जून को राज्य में होने वाले चुनाव में सचेत निर्णय लेने की भावनात्मक अपील की। उन्होंने कहा कि हाथ जोड़कर, मैं आप सभी से शांति, प्रेम और सद्भाव को एक मौका देने की अपील करता हूं और युवा दिमागों से सावधानी से मतदान करने और उज्ज्वल भविष्य के लिए वोट करने की अपील करता हूं। पूर्व पीएम ने लिखा कि केवल कांग्रेस ही विकासोन्मुखी प्रगतिशील भविष्य सुनिश्चित कर सकती है, जहां लोकतंत्र और संविधान की रक्षा की जाएगी।

किसान आंदोलन का मुद्दा भी उठाया

तीन पन्नों के पत्र में उन्होंने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन (2021-22) पर मोदी सरकार की प्रतिक्रिया की भी आलोचना की। उन्होंनें लिखा कि जैसे कि लाठियां और रबर की गोलियां पर्याप्त नहीं थीं, जो प्रधानमंत्री ने संसद के पटल पर हमारे किसानों को आंदोलनजीवी और परजीवी कहकर मौखिक रूप से हमला किया।

यह भी पढ़ें: कोई नौ तो कोई 17 वोटों से जीता, कौन हैं सबसे कम मतों से सांसद बनने वाले 15 नेता?