Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: भाजपा कैसे करेगी 400 पार? किन राज्यों में मिल रही बढ़त, जेपी नड्डा ने खुलकर बताया

Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा अबकी बार 400 पार के नारे साथ उतरी है। भाजपा ने अपने लिए 370 सीटों का लक्ष्य रखा है। वहीं राजग की खातिर 400 पार का नारा दिया। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दावा किया है कि भाजपा अकेले 370 पार करने जा रही है। पढ़िए उन्होंने और क्या-क्या कहा है...

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sun, 19 May 2024 01:37 PM (IST)
Hero Image
लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा। (फाइल फोटो)

चुनाव डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि भाजपा अकेले 370 सीटें पार करने जा रही है। उन्होंने कहा कि हमने राजग की खातिर ही 400 पार का नारा दिया है और इसे पार करेंगे। नड्डा ने यह भी बताया कि भाजपा को किन-किन प्रदेशों में बढ़त मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: 'पाकिस्तान से लेंगे श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर, पंजाब में जमीन नहीं खरीद पाएंगे बाहरी लोग', अकाली दल के घोषणा पत्र में और क्या-क्या?

400 का आंकड़ा पार करेगा एनडीए: नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा कि पांचवें और छठे चरण के बाद कितनी सीटें आएंगी, बिल्कुल ठोस आंकड़ा बता दूंगा। मगर यह मानकर चलिए कि जो रुख दिख रहा है, उसमें भाजपा अकेले 370 पार करने जा रही है। एनडीए 400 से अधिक का आंकड़ा पार करेगा।

'इन राज्यों में मिल रही बढ़'

जेपी नड्डा ने कहा कि हमें बहुत अच्छी बढ़त पश्चिम बंगाल और ओडिशा में मिल रही है। आंध्र प्रदेश में 90 फीसद लेंगे। तेलंगाना पर भी उन्होंने बड़ा दावा किया। नड्डा का कहना है कि तेलंगाना में दोगुना से ज्यादा सीटें आएंगी।

दक्षिण के राज्यों से बड़ी उम्मीद

दक्षिण की राज्यों पर इस बार भाजपा का खास फोकस था। यही वजह है कि जेपी नड्डा का कहना है कि केरल में अच्छे अंकों में खाता खोल रहे हैं। तमिलनाडु में भी पार्टी खाता खोलने जा रही है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में स्थिति बरकरार रहेगी और बाकी राज्यों में भी पुराना प्रदर्शन कायम रहेगा।

यह भी पढ़ें: राजद सुप्रीमो लालू यादव पर भड़के सम्राट चौधरी, भाई-भतीजावाद का लगाया आरोप; तेजस्वी पर कही ये बात