Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: मुकेश अंबानी से कुमार मंगलम बिड़ला तक, उद्योग जगत की इन हस्तियों ने किया मतदान

Lok Sabha Election 2024 पांचवें चरण के मतदान के साथ ही महाराष्ट्र की सभी 48 लोकसभा सीटों पर चुनाव संपन्न हो गया है। अब चार जून को मतगणना होगी। सोमवार को मुंबई में उद्योग जगत की तमाम हस्तियों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया और लोगों से भी मतदान की अपील की। मुकेश अंबानी नीता अंबानी और रतन टाटा ने भी अपना वोट डाला।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Mon, 20 May 2024 06:36 PM (IST)
Hero Image
लोकसभा चुनाव 2024: उद्योग जगत की कई हस्तियों ने किया मतदान।

एएनआई, मुंबई। लोकसभा चुनाव में उद्योग जगत की हस्तियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। मुकेश अंबानी, नीता अंबानी और कुमार मंगलम बिड़ला समेत कई दिग्गज उद्योगपतियों ने मुंबई में सोमवार को अपना वोट डाला। उद्योगपति रतन टाटा ने कोलाबा क्षेत्र में स्थित एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। बता दें कि पांचवें चरण में मुंबई की छह लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ।

यह भी पढ़ें: 'सभी को रोजी-रोटी का जुगाड़ जरूरी', नवजोत सिंह सिद्धू के सवाल पर यह क्यों बोले पूर्व सीएम चन्नी?

रतन टाटा ने क्या कहा?

80 वर्षीय रतन टाटा ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, "सोमवार को मुंबई में मतदान का दिन है। मैं सभी मुंबईवासियों से आग्रह करता हूं कि वे बाहर आएं और जिम्मेदारी से मतदान करें।"

मतदान करना अधिकार और जिम्मेदारी भी

रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक नीता अंबानी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मतदान किया। नीता अंबानी ने कहा, "एक भारतीय नागरिक के रूप में मतदान करना महत्वपूर्ण है। मतदान करना हमारा अधिकार और जिम्मेदारी है। मैं सभी से आग्रह करती हूं कि वे बाहर आएं और मतदान के अपने अधिकार का इस्तेमाल करें।" मुकेश अंबानी ने कहा कि, "हर भारतीय को वोट करना चाहिए और मैं सभी से वोट करने की अपील करता हूं।"

लोकतंत्र की सच्ची अभिव्यक्ति: कुमार मंगलम बिड़ला

मतदान करने के बाद आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा, "मैं सभी युवा मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि वे आएं और वोट करें...यह लोकतंत्र की सच्ची अभिव्यक्ति है।"

नरेश गोयल और दीपक पारेख किया मतदान

मुंबई के ही एक मतदान केंद्र पर जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल ने मतदान किया। एचडीएफसी के पूर्व चेयरमैन दीपक पारेख ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी ने भी सुबह मुंबई में मतदान किया।

पारेख ने कहा , "स्थिर सरकार का होना जरूरी है। यह प्रगति की कुंजी है। हमें स्थिरता की जरूरत है। हमें केंद्र में अच्छे नेतृत्व की जरूरत है, जो हम पिछले 10 वर्षों से कर चुके हैं। भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। मौजूदा सरकार का लक्ष्य सबसे निचले तबके के लोगों को ऊपर लाना है।"

यह भी पढ़ें: दिल्ली की इस सीट पर वकील vs वकील की जंग, 15 लाख मतदाता करेंगे भाग्य का फैसला