Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Election 2024 Result: रुझानों में यूपी और जम्‍मू-कश्‍मीर समेत इन राज्‍यों में भाजपा को झटका, जानिए किन-किन सीटों पर कांटे का मुकाबला

Lok Sabha Election 2024 Result शुरुआती रुझानों में उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्‍मीर समेत इन राज्यों में भाजपा को बड़ा झटका लगता नजर आ रहा है।उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीट पर सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई है। चुनाव आयोग की ओर से सुबह 9 बजे के जारी आंकड़ों के मुताबिक जिन सीटों पर रुझान आए हैं उनमें से 26 पर सपा और 22 पर भाजपा आगे है।

By Deepti Mishra Edited By: Deepti Mishra Updated: Tue, 04 Jun 2024 09:24 AM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election 2024 Result: इन राज्‍यों में पिछड़ी भाजपा । फाइल फोटो

 चुनाव डेस्‍क, नई दिल्‍ली। लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम आज यानी 4 जून को जारी किए जा रहे हैं। 36 राज्‍यों/केंद्र शासित राज्‍यों की 543 में से आज 542 सीटों की मतगणना हो रही है। शुरुआती रुझानों में उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्‍मीर समेत इन राज्यों में भाजपा को बड़ा झटका लगता नजर आ रहा है।

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीट पर सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई है। चुनाव आयोग की ओर से सुबह 9 बजे के जारी आंकड़ों के मुताबिक, जिन सीटों पर रुझान आए हैं, उनमें से 26 पर सपा, 22 पर भाजपा, छह पर कांग्रेस, एक पर आरएलडी और एक सीट पर आजाद समाज पार्टी आगे चल रही है।

यह भी पढ़ें -UP Lok Sabha Chunav Result 2024 LIVE: यूपी में NDA और सपा-कांग्रेस गठबंधन के बीच कड़ा मुकाबला, शरुआती रुझानों में आया बड़ा उलटफेर

इसके अलावा, जम्मू-कश्‍मीर, कर्नाटक, मणिपुर, मिजोरम, मेघालय , नागालैंड, पंजाब और सिक्किम में भी भाजपा व उसके सहयोगी दल पिछड़ते नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें -Lok Sabha Election Result 2024 LIVE: रुझानों में कांटे की टक्कर, पढ़ें क्या है NDA-I.N.D.I.A. की स्थिति