Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: कोई सात तो कोई आठवीं बार जीता, इन दिग्गज नेताओं ने बना दिया रिकॉर्ड

Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव 2024 में कई नेताओं ने जीत का रिकॉर्ड बनाया है। कोई सात तो कोई आठ बार चुनाव जीता है। मगर भाजपा नेता मेनका गांधी का नौवीं बार सांसद बनने का सपना टूट गया है। मध्य प्रदेश की टीकमगढ़ सीट से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने आठवीं बार लोकसभा चुनाव जीता है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Wed, 05 Jun 2024 08:01 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election 2024: इन नेताओं ने बनाया जीत का रिकॉर्ड।

पीटीआई, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने मध्य प्रदेश की टीकमगढ़ सीट से आठवीं बार जीत दर्ज की है। वहीं उत्तर प्रदेश की महराजगंज सीट से केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी सातवीं बार लोकसभा पहुंचे। सुल्तानपुर से भाजपा प्रत्याशी मेनका गांधी का नौवीं बार लोकसभा चुनाव जीतने का सपना टूट गया।

यह भी पढ़ें:  यूपी में भाजपा को क्यों लगा बड़ा झटका? योगी के इस मंत्री ने कर दिया खुलासा

ये नेता छठी बार चुनाव जीते

हरियाणा की गुड़गांव सीट से केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय छठी बार लोकसभा पहुंचे हैं। शिवराज सिंह विदिशा और सुदीप बंदोपाध्याय ने कोलकाता उत्तर से चुनाव जीता है।

ओवैसी पांचवीं बार सांसद बने

एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी पांचवीं बार हैदराबाद से चुने गए हैं। बठिंडा से शिरोमणि अकाली दल शिअद की हरसिमरत कौर बादल चौथी बार लोकसभा पहुंची हैं। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी तिरुअनंतपुरम से लगातार चौथी बार चुनाव जीता। नालंदा से जदयू के कौशलेंद्र कुमार ने चौथी बार जीत दर्ज की है।

पीएम मोदी, गडकरी समेत इन्होंने लगाई हैट्रिक

जीत की हैट्रिक लगाने वाले नेताओं में वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, लखनऊ से केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, उधमपुर से भाजपा नेता जितेंद्र सिंह, मथुरा से हेमा मालिनी, बुलंदशहर से भोला सिंह, गौतमबुद्ध नगर से महेश शर्मा, उन्नाव से साक्षी महाराज, जम्मू से जुगल किशोर शामिल हैं। नागपुर से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी हैट्रिक लगाई है।

यह भी पढ़ें: आज NDA सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे Modi!, नीतीश और नायडू पर टिकी हैं सबकी निगाहें