Move to Jagran APP

Chunavi किस्‍से: 'राज बब्बर गद्दार नहीं खुद्दार हैं...', ग्लैमर VS ग्लैमर की फाइट में गोविंदा ने क्‍यों कही थी ये बात?

चुनावी किस्‍सों की सीरीज में आज हम आपके लिए लाए हैं साल 2009 में फिरोजाबाद लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव की रोचक स्‍टोरी। इस सीट पर सपा की डिंपल यादव के सामने कांग्रेस से अभिनेता राज बब्बर के चुनाव मैदान में उतरे जिससे यह सीट सुर्खियों में आ गई थी। सलमान खान का रोड शो हुआ तो राजब्बर का पलड़ा और भारी हो गया था। फिर हुआ गोविंद का आगमन...

By Jagran News Edited By: Deepti Mishra Published: Wed, 03 Apr 2024 01:30 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2024 08:14 PM (IST)
Lok Sabha Chunav 2024: गोविंदा ने राज बब्बर को बताया खुद्दार तो बज उठीं सीटियां

 चुनाव डेस्‍क, नई दिल्‍ली। बात साल 2009 में हुए लोकसभा उपचुनाव की है। सपा की डिंपल यादव के सामने कांग्रेस से अभिनेता राज बब्बरके चुनाव मैदान में उतरे तो फिरोजाबाद लोकसभा सीट सुर्खियों में आ गई थी।

राज बब्बर के समर्थन में उनके अभिनेता बेटे आर्यन, बेटी जूही बब्बर और नगमा जैसी अभिनेत्री तो प्रचार कर ही रही थीं। जब सलमान खान का रोड शो हुआ तो राज बब्बर का पलड़ा और भारी हो गया था। इसके जवाब में सपा ने जया बच्चन और जया प्रदा को उतारा। ग्लैमर की काट ग्लैमर से करने के प्रयास तो हुए ही तीखे शब्द बाण भी चले। प्रतिद्वंदी पार्टी यानी सपा के एक वरिष्ठ नेता (अमर सिंह) ने एक कार्यक्रम में राजब्बर को गद्दार और सलमान खान को वांटेड कहा था।

चुनाव से जुड़ी और हर छोटी-बड़ी अपडेट के लिए यहां क्लिक करें

इधर, सलमान खान के रोड शो के बाद कांग्रेस मुस्लिम मतदाताओं का समर्थन जुटा चुकी थी। भाजपा के वोट अपने पक्ष में करने के लिए चुनाव प्रचार के अंतिम दिनों में कांग्रेस ने गोविंदा को मैदान में उतारा। एसआरके पीजी कॉलेज के मैदान में उनकी सभा कराई गई। इसके लिए 500 मीटर दूर पीडी जैन कॉलेज के मैदान में हेलीपैड बनवाया गया।

यह भी पढ़ें -Lok Sabha Election 2024: पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने एक ही बार आजमाई लोकसभा चुनाव में किस्‍मत, चौंकाने वाला रहा था परिणाम

गोविंदा को देखने को उतावले हो गए लोग

गोविंदा को देखने के लिए लोग उतावले हो उठे। हेलीपैड से सभा स्थल तक सड़कें और मैदान भी खचाखच भर गया। पैर रखने की जगह नहीं थी। स्थिति ये हुई कि गोविंदा को कार से कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने के लिए दो घंटे से अधिक समय लग गया। वे जब मंच पर पहुंचे, उस समय तक कांग्रेस के तत्कालीन राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह का संबोधन हो चुका था।

इसके बाद मंच का संचालन प्रमोद तिवारी ने संभाला। गोविंद ने मंच पर पहुंचते ही जब ये कहा कि राज बब्बर गद्दार नहीं खुद्दार हैं तो सीटियां बजने लगीं। उनकी बातों का असर हुआ।

कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष हरिशंकर तिवारी ने बताया कि राज बब्बर को फिरोजाबाद और टूंडला विधानसभा क्षेत्र से ही इतनी बढ़त मिली कि जीत का सेहरा उनके सिर बंधा। वह 85 हजार वोटों से जीते।

यह भी पढ़ें -Lok Sabha Election: चुनावी समर में अगर आपके हाथ में दिखी लाठी और तलवार तो जेल जाने को रहें तैयार; जुर्माना भी लगेगा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.