Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एग्जिट पोल की हर खबर, हर अपडेट और जानकारी पढ़िए Jagran.com पर

Lok Sabha Election 2024 Exit Poll Results देश की 18वीं लोकसभा के लिए सात चरणों में चुनाव 1 जून शाम 6 बजे संपन्‍न हो जाएगा। इसके बाद देश की सभी 542 सीटों का एग्जिट पोल आएगा। गुजरात की सूरत लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्‍याशी बिना चुनाव ही जीत गया इसलिए अब 542 सीटों का चुनाव परिणाम आना है। Exit Polls संबंधित हर खबर हर अपडेट और जानकारी पढ़िए Jagran.com पर

By Jagran News Edited By: Deepti Mishra Updated: Sat, 01 Jun 2024 06:43 AM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Chunav 2024: एग्जिट पोल की हर खबर, हर अपडेट पढ़िए Jagran.com पर। फाइल फोटो

चुनाव डेस्‍क, नई दिल्‍ली। Lok Sabha Election 2024 Exit Poll Results: लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और आखिरी चरण के लिए आज यानी 1 जून को वोटिंग है।  शाम 6 बजे वोटिंग खत्म होते ही सातों चरणों के चुनाव संपन्न हो जाएंगे। इसके बाद अलग-अलग एजेंसियों के एग्जिट पोल जारी होंगे। देश में इस बार किसकी सरकार आएगी, मतदाताओं ने किसके पक्ष में और किन-किन मुद्दों पर मतदान किया है, ऐसी सभी जानकारियों के लिए Jagran.com पर देखें जागरण महापोल...

Jagran.com पर आपको सभी समाचार चैनलों/सर्वे एजेंसियों के आंकड़ों के औसत पर आधारित जागरण महापोल देखने को मिलेगा।

  • दैनिक जागरण (Jagran.com) का अपना प्रभावशाली नेटवर्क है, जहां आपको 12 राज्यों के 350 से अधिक शहरों की हर छोटी-बड़ी हर खबर मिलती हैं। देश की 261 लोकसभा सीटों पर दैनिक जागरण के रिपोर्टर मुस्तैद हैं, जिन्‍होंने आपको लोकसभा चुनाव के सातों चरणों के नामांकन से लेकर प्रचार अभियान, नेताओं की रैली, सभाएं/ बैठकें, वाद-विवाद, चर्चा-परिचर्चा, मतदान और चुनाव के दिलचस्प किस्से तक हर एक खबर आप तक पहुंचाई और आगे भी पहुंचाने के लिए तत्‍पर हैं।
  • अब एग्जिट पोल और मतगणना की हर अपडेट आपको Jagran.com पर मिलेगी। Jagran.com पर सिर्फ एक क्लिक (लोकसभा चुनाव 2024 पर) करते ही आपके सामने साल 1952 से लेकर अब तक हुए सभी चुनाव, हर एक नेता और 543 लोकसभा सीटों की जानकारी सामने आ जाएगी।

Jagran.com पर जागरण की विशेष पेशकश 'मेरा पावर वोट' भी देख सकते हैं, जिसमें आपको पहली बार वोट डालने वाले मतदाता, महिला, किसान और शहरी मतदाताओं की हर एक अपडेट मिलेगी। एग्जिट पोल संबंधी सभी खबरें आपको Jagran.com, जागरण एप (Jagran App), मोबाइल ब्राउजर, जागरण लोकल एप (Jagran Local) और जागरण फटाफट (Jagran Fatafat) एप पर मिलेंगी।