Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election Result 2024: इस बार आया ऐसा परिणाम, सबने मनाया जश्न; कहीं उड़े रंग गुलाल तो कहीं फूटे पटाखे, देखें Photos

Lok Sabha Election 2024 Result लोकसभा चुनाव परिणाम का दिन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। इस दौरान कई जगहों से जश्न की तस्वीरें भी सामने आईं। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। इससे उत्साहित कार्यकर्ता जश्न में डूबे नजर आए। देखें नतीजों से जुड़ी ऐसी ही कुछ खास तस्वीरें जो चर्चा में रहीं।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Tue, 04 Jun 2024 09:06 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election Result 2024: तस्वीरों में देखिए लोकसभा चुनाव का जश्न।

चुनाव डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों की तस्वीर अब साफ हो चली है और एनडीए स्पष्ट बहुमत के आंकड़ों से अधिक सीटें प्राप्त कर रहा है। हालांकि, अकेले भाजपा को अपने दम पर बहुमत आता नहीं दिख रहा है। चुनाव परिणाम का दिन काफी उतार-चढ़ाव का रहा। राजनीतिक उथल-पुथल भी जारी रही। इस दौरान कई जगहों से जश्न की तस्वीरें भी सामने आईं।

इंडी गठबंधन के कई दलों ने अपने राज्यों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। खासकर पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। इससे उत्साहित कार्यकर्ता जश्न में डूबे नजर आए। देखें नतीजों से जुड़ी ऐसी ही कुछ खास तस्वीरें, जो चर्चा में रहीं।

टीएमसी ने बंगाल में सभी पुर्वानुमानों को ध्वस्त करते हुए अधिकतर सीटों पर एकतरफा जीत दर्ज की। इससे पार्टी कार्यकर्ता उत्साहित नजर आए। मंगलवार को कोलकाता में लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान शुरुआती रुझानों में पार्टी उम्मीदवारों की जीत के बाद टीएमसी समर्थक जश्न मनाते हुए।

मंगलवार को कोलकाता में लोकसभा चुनाव की गिनती के दौरान शुरुआती रुझानों में पार्टी उम्मीदवारों की जीत के संकेत मिलने पर टीएमसी समर्थकों ने कालीघाट सीएम हाउस के बाहर जश्न मनाया।

मंडी लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत को जीत मिली है। मतगणना के दौरान जब वह आगे चल रही थीं, तो उनकी मां ने मिठाई खिलाक उन्हें बधाई दी।

खूंटी में मंगलवार को इंडी अलाएंस के समर्थक संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार काली चरण मुंडा की बढ़त का जश्न मनाते हुए।

पटना में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) (एचएएम-एस) के समर्थक लोकसभा चुनाव में गया सीट से पार्टी प्रमुख जीतन राम मांझी की जीत पर जश्न मनाते हुए।

मंगलवार को बारामती में लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान पार्टी उम्मीदवार सुप्रिया सुले के 12,000 से अधिक वोटों से आगे होने पर एनसीपी-एससीपी समर्थकों ने जश्न मनाया।

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के राष्ट्रीय महासचिव नारा लोकेश ने मंगलवार को अमरावती में अपने आवास पर आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी की भारी जीत दर्ज करने के बाद अपने परिवार के सदस्यों के साथ जश्न मनाते हुए।

जश्न के बीच भावुक करने वाली तस्वीरें भी सामने आईं। जालंधर लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार नीटू शटरवाला मंगलवार को हारने के बाद भावुक हो गए।

चेन्नई में लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान शुरुआती रुझानों में पार्टी उम्मीदवारों की जीत के बाद डीएमके कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय के बाहर जश्न मनाया। 

(नोट - सभी फोटो समाचार एजेंसी एएनआई से ली गई हैं।)