Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP New CM: मुख्यमंत्री को लेकर खत्म होगा सस्पेंस, कल होगी भाजपा विधायक दल की बैठक; इन नामों पर चर्चा तेज

मध्य प्रदेश के पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर बना हुआ सस्पेंस समाप्त हो गया लेकिन अभी भी मध्य प्रदेश में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इस बीच विधायक दल की बैठक को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। बता दें कि भोपाल स्थित भाजपा कार्यालय में सोमवार को विधायक दल की बैठक होगी और यह बैठक तकरीबन चार बजे शुरू होगी।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 10 Dec 2023 06:47 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री को लेकर खत्म होगा सस्पेंस (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर बना हुआ सस्पेंस समाप्त हो गया, लेकिन अभी भी मध्य प्रदेश में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इस बीच, विधायक दल की बैठक को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। बता दें कि भाजपा विधायक दल की बैठक 11 दिसंबर दिन सोमवार को भोपाल में होगी।

कब होगी विधायक दल की बैठक

राजधानी भोपाल स्थित भाजपा कार्यालय में सोमवार को विधायक दल की बैठक होगी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, विधायक दल की बैठक तकरीबन चार बजे शुरू होगी।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कब होगा शपथ ग्रहण समारोह? विष्णुदेव साय ने राज्यपाल से की मुलाकात

विधायक दल की बैठक में सभी नवनिर्वाचित विधायकों के साथ भाजपा पर्यवेक्षक हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा अध्यक्ष डॉ के लक्ष्मण एवं पार्टी की राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा मौजूद रहेंगे।

मुख्यमंत्री की रेस में कई नाम

बता दें कि भाजपा कार्यालय में विधायक दल की बैठक को लेकर तैयारी चल रही है। इस बैठक में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस समाप्त हो जाएगा। हालांकि, अभी निवर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, वीडी शर्मा, राकेश सिंह सहित कई नेताओं के नाम रेस में हैं।

यह भी पढ़ें: शिवराज, नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद पटेल समेत मुख्यमंत्री की रेस में 6 नाम, डिप्टी सीएम बन सकते हैं ये MLA

सनद रहे कि मध्य प्रदेश की 230 सीटों में से भाजपा ने 163 सीटों पर कब्जा किया, जबकि कांग्रेस के हाथ में महज 66 सीटें ही आईं और इसी के साथ ही कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ का एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनने का सपना चकनाचूर हो गया।