Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कैलाश विजयवर्गीय को BJP की जीत का भरोसा, बोले- मध्य प्रदेश ही नहीं, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी बनेगी सरकार

मध्य प्रदेश राजस्थान छत्तीसगढ़ और तेलंगाना का इंतजार समाप्त होने वाला है। रविवार को तस्वीर साफ हो जाएगी कि कहां पर किसकी सरकार बन रही है। इस बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय का शनिवार को बयान सामने आया। उन्होंने मध्य प्रदेश में ही नहीं बल्कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी भाजपा की सरकार बनने का दावा किया है।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sat, 02 Dec 2023 12:46 PM (IST)
Hero Image
भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय (फोटो: @KailashOnline)

एएनआई, भोपाल। मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना का इंतजार समाप्त होने वाला है। रविवार को तस्वीर साफ हो जाएगी कि कहां पर किसकी सरकार बन रही है। हालांकि, भाजपा-कांग्रेस अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही है। इस बीच, भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय का शनिवार को बयान सामने आया। इस बयान में उन्होंने तीनों हिंदी पट्टी राज्यों में भाजपा की सरकार बनने का दावा किया।

क्या कुछ बोले कैलाश विजयवर्गीय?

समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने सर्वेक्षण से जुड़े सवाल का जवाब दिया। उन्होंने दावा किया कि ...जमीन पर जो सर्वेक्षण हुए हैं, उनमें साफ तौर पर कहा गया कि भाजपा न केवल मध्य प्रदेश में बल्कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी सरकार बनाएगी। बता दें कि कैलाश विजयवर्गीय इंदौर-1 से विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में थे।

यह भी पढ़ें: 'कहें जो कहना है...MP में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी भाजपा', ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया जीत का दावा

चुनावी परिणाम का इंतजार

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के साथ ही मध्य प्रदेश सहित पांचों राज्यों के एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ गए। हालांकि, एग्जिट पोल के नतीजे काफी ज्यादा चौंकाने वाले रहे, क्योंकि कुछ एग्जिट पोल में भाजपा की सरकार बनने की संभावना जताई गई, जबकि कुछ में भाजपा-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर दिखाई गई है, लेकिन एक एग्जिट पोल ऐसा भी था जिसने कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत दी है। हालांकि, किसका एग्जिट पोल सही साबित होता है यह तो रविवार को पता चल ही जाएगा।

यह भी पढ़ें: तीसरी आंख के पहरे में रहेगी EVM, स्ट्रांग रूम से काउंटिग कक्ष तक हर जगह लगे होंगे CCTV कैमरे