Move to Jagran APP

MP Elections 2023: भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए बोध सिंह भगत, बालाघाट सीट से थे लोकसभा सदस्य

मध्य प्रदेश में सत्ता वाली भाजपा को एक झटका लगा है। बता दें कि मध्य प्रदेश की बालाघाट सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व लोकसभा सदस्य बोध सिंह भगत बुधवार को भाजपा छोड़ दी और कांग्रेस में शामिल हो गए। बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। उन्होंने कहा कि चुनावी रैलियों के दौरान CM शिवराज के वादों पर भरोसा नहीं किया जा सकता।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Wed, 20 Sep 2023 04:19 PM (IST)
Hero Image
भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए बोध सिंह भगत
भोपाल (मध्य प्रदेश), एजेंसी। मध्य प्रदेश की बालाघाट सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व लोकसभा सदस्य बोध सिंह भगत बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

भगत, जो 2014 और 2019 के बीच संसद सदस्य थे और कुछ अन्य संगठनों के नेता अपने समर्थकों के साथ यहां पार्टी के राज्य प्रमुख कमल नाथ की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हुए।

अपनी पार्टी बदलने के बाद, भगत ने कहा कि जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ठंड में निकले और भाईचारे का संदेश दिया, तो वह प्रभावित हुए, उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र किया।

पूर्व सांसद ने भाजपा पर 2020 में नाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को "साजिश के माध्यम से" गिराने का भी आरोप लगाया, जब वर्तमान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने वफादार विधायकों के साथ कांग्रेस छोड़ दी थी।

उन्होंने भाजपा पर पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किए गए वादों पर विश्वास नहीं किया जा सकता।

सीएम चौहान को 'घोषणा मशीन' करार देते हुए नाथ ने राज्य की भाजपा सरकार पर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें-  Women Reservation Bill: 'हमारा बिल' पर स्मृति ईरानी ने सोनिया गांधी का जताया आभार, बोलीं-ये मोदी की गारंटी है

यह भी पढ़ें- यात्री ने आपातकालीन निकास द्वार का कवर खोलने की कोशिश, इंडिगो की दिल्ली-चेन्नई फ्लाइट का है मामला