Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Navratri 2023: मां विजयासन देवी धाम में CM शिवराज ने टेका मत्था; पत्नी साधना और बेटे कुणाल भी रहे मौजूद

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को नवरात्रि के पावन अवसर पर सलकनपुर में विजयासन देवी की पूजा-अर्चना की। उन्होंने कहा कि नवरात्रि के पावन पर्व पर सलकनपुर वाली मैया के दर्शन कर धन्‍य हो गया। मैया सब पर कृपा की वर्षा करती हैं मां के चरणों में यही प्रार्थना है कि प्रदेश एवं देशवासियों पर आशीर्वाद की वर्षा करें सबका कल्‍याण हो।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 20 Oct 2023 06:01 PM (IST)
Hero Image
सलकनपुर धाम में शिवराज ने की पूजा-अर्चना (जागरण फोटो)

ऑनलाइन डेस्क, विदिशा। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को नवरात्रि के पावन अवसर पर सलकनपुर में विजयासन देवी की पूजा-अर्चना की और प्रदेश की खुशहाली के लिए प्रार्थना की। इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ उनकी पत्नी साधना सिंह और छोटे बेटे कणाल भी मौजूद रहे।

क्या कुछ बोले CM शिवराज?

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि सलकनपुर मैया की जय हो। नवरात्रि के पावन पर्व पर सलकनपुर वाली मैया के दर्शन कर धन्‍य हो गया। मैया सब पर कृपा की वर्षा करती हैं, मां के चरणों में यही प्रार्थना है कि प्रदेश एवं देशवासियों पर आशीर्वाद की वर्षा करें, सबका कल्‍याण हो, सब आनंदित रहें, सब सुखी एवं निरोग हों और मां ऐसी शक्ति दे कि जनकल्याण के कार्य निरंतर चलते रहें।

यह भी पढ़ें: मंडला में गरजे शिवराज सिंह चौहान, बोले- आदिवासियों की दुश्मन है कांग्रेस

बता दें कि सलकनपुर मैया के दर्शन करने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज हेलीकॉप्टर से विदिशा जिले के लटेरी के लिए रवाना हुए, जहां पर वह भाजपा उम्मीदवार उमांकात शर्मा के समर्थन में एक रैली को संबोधित करेंगे। 

आस्था का प्रमुख केंद्र है देवी धाम

सनद रहे कि सलकनपुर में पहाड़ पर स्थित विजयासन देवी का धाम आस्था का एक प्रमुख केंद्र है। खासकर नवरात्रि के मौके पर यहां पर दूर-दूर से श्रद्धालु सलकनपुर मैया का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए आते हैं। भोपाल से तकरीबन 70 किमी दूर सलकनपुर में देवी धाम विकसित हो रहा है।

यह भी पढ़ें: 'चुनाव आयोग में शिकायत कर रहे कांग्रेसी', अलीराजपुर में शिवराज बोले- लाडली बहनों को हर माह दे रहे हैं 1250 रुपये