Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कमलनाथ के 'नारियल' वाले बयान पर CM शिवराज का पलटवार, बोले- मैं विकास का नारियल तो कांग्रेसी ताला लेकर चलते हैं

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के नारियल वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मैं विकास का नारियल लेकर चलता हूं। उन्होंने कहा कि मैं सिंचाई सड़क सीएम राज्य स्कूल ग्लोबल स्किल पार्क इत्यादि का शिलान्यास और लोकार्पण करता हूं तो नारियल फोड़ता हूं। उन्होंने कहा कि मैं विकास की गंगा बहाता हूं और जनकल्याण की योजनाएं तैयार करता हूं इसलिए नारियल लेकर चलता हूं।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sat, 21 Oct 2023 05:38 PM (IST)
Hero Image
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के नारियल वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मैं विकास का नारियल लेकर चलता हूं।

मुख्यमंत्री शिवराज ने क्या कुछ कहा?

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि मैं विकास का नारियल लेकर चलता हूं तो वहीं कांग्रेसी ताला लेकर चलते हैं। मुख्यमंत्री शिवराज ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो शेयर कर कमलनाथ पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हां, मैं विकास का नारियल लेकर चलता हूं। मैं सिंचाई, सड़क, सीएम राज्य स्कूल, मेडिकल कॉलेज, ग्लोबल स्किल पार्क इत्यादि का शिलान्यास और लोकार्पण करता हूं तो नारियल फोड़ता हूं।

उन्होंने कहा कि मैं विकास की गंगा बहाता हूं और जनकल्याण की योजनाएं तैयार करता हूं, इसलिए नारियल लेकर चलता हूं, लेकिन कमलनाथ ने क्या कुछ बनाया। मैं नारियल लेकर चलता हूं तो वह ताला लेकर चलते हैं और सरकार में आने पर भाजपा की जनकल्याणकारी योजनाओं पर ताला डाल देते हैं।

— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) October 21, 2023

'कांग्रेस ने योजनाओं पर ताला डाला'

कमलनाथ पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि कांग्रेस ने सवा साल की सरकार में संबल योजना, साइकिल-लैपटॉप योजना पर ताला डाल दिया। इन लोगों ने कन्या विवाह करके बेटियों को पैसे नहीं दिए और उसपर भी ताला डाल दिया।

यह भी पढ़ें: 'कांग्रेस आई तो बंद हो जाएगी लाडली बहना योजना' गुना में चुनावी रैली के दौरान बोले CM शिवराज

'कांग्रेस ने टिकट बांटने की फ्रेंचाइजी कमलनाथ को सौंपी'

मुख्यमंत्री शिवराज ने कांग्रेस आलाकमान पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह चुनाव कांग्रेस ने नकुलनाथ और जयवर्धन के भविष्य का चुनाव बना दिया। मध्य प्रदेश में मल्लिकार्जुन खरगे ने टिकट बांटने की फ्रेंचाइजी कमलनाथ को सौंप दी है। अब कमलनाथ, न खरगे की सुन रहे, न गांधी परिवार की, न I.N.D.I.A गठबंधन की। अपनी मर्जी चला रहे हैं और सहयोगियों को अपमानित कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 'दिल्ली में दोस्ती और मध्य प्रदेश में चल रही कुश्ती', विपक्षी I.N.D.I.A गठबंधन पर बरसे शिवराज