Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पीएम मोदी आजकल शिवराज सिंह का नाम लेने से शर्माते हैं, कहते हैं मुझे वोट दो', धार में बोलीं- प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव ने मध्य प्रदेश के धार जिले में जन आक्रोश रैली को संबोधित किया। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर कटाक्ष करते हुए कहा मोदी जी आजकल शिवराज सिंह का नाम लेने से तो शर्म करते हैं कहते हैं मुझे वोट दो पर कांग्रेस का नाम पचासियों बार लेते हैं मेरी उन्हें सलाह है कि कभी कभी ‘विकास’ का नाम भी ले लिया करें।

By Abhinav AtreyEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Thu, 05 Oct 2023 03:19 PM (IST)
Hero Image
धार में बीजेपी के ऊपर बरसीं प्रियंका गांधी (फोटो, कांग्रेस एक्स)

एएनआई, धार (मध्य प्रदेश)। मध्य प्रदेश विधानसभा की तैयारियों के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने धार जिले में जन आक्रोश रैली को संबोधित किया। कांग्रेस ने दावा किया है कि यहां एक लाख लोगों की भीड़ पहुंची है। कांग्रेस नेत्री ने सभा को संबोधित करने से पहले रानी दुर्गावती को याद किया। उन्होंन कहा, आज आदिवासी समाज की गौरव और साहस के चिन्ह गोंडवाना सामराज्य की महान वीरांगना रानी दुर्गावती की जयंती है, उन्हें मेरा शत शत नमन।

अपने संबोधन में प्रियंका गांधी ने आदिवासी नायकों भीमा नायक, शंकर शाह, रघुनाथ शाह और बादल भोई को नमन किया। उन्होंने कहा, "यह महाराजा भोज की धरती है। शहीद महाराजा बख्तावर सिंह जी की धरती है, जिन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में अपना बलिदान दिया। यहीं पर आदिवासी समाज व राष्ट्र के नायक टंट्या मामा ने आजादी के लिए प्राणों का बलिदान दिया। यह संविधान निर्माता बाबासाहेब आंबेडकर की भी धरती है।"

युवाओं ने कहा कि 'राजा जा रहा है'

प्रियंका ने सभा में कहा कि मैंने मध्य प्रदेश में युवाओं से पूछा, चुनाव में क्या होने वाला है? इसपर युवाओं ने कहा कि 'राजा जा रहा है', इस बार हम रोजगार के लिए वोट डालेंगे।

— Congress (@INCIndia) October 5, 2023

बीजेपी 18 साल तक कहां गायब थी?

उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि जो लोग आज बड़े बड़े चुनावी वादे कर रहे हैं। सालों लूटने के बाद उन्हें गैस सिलिंडर की कीमत याद आई है। 18 सालों बाद उन्हें बहने याद आई है, तो फिर ये 18 साल तक कहां गायब थे?

कांग्रेस महासचिव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर कटाक्ष करते हुए कहा, "मोदी जी, आजकल शिवराज सिंह का नाम लेने से तो शर्म करते हैं, कहते हैं मुझे वोट दो, पर कांग्रेस का नाम पचासियों बार लेते हैं, मेरी उन्हें सलाह है कि कभी कभी ‘विकास’ का नाम भी ले लिया करें।" वहीं, उन्होंने जातिगत जनगणना पर कहा कि बीजेपी की पिछड़ों-आदिवासी-दलितों से न्याय पर इनकी जबान क्यों रुक जाती है?

ये भी पढ़ें: Chandrayaan-3: 'अंतिम दिन तक करेंगे इंतजार' विक्रम और प्रज्ञान से आज भी आस, मिशन चंद्रयान पर क्या बोला ISRO?