Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Election 2023: कांग्रेस ने दतिया, पिछोर और गोटेगांव में बदला उम्मीदवार; जारी की 88 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गुरुवार देर रात उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। इस सूची में 88 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया। साथ ही पार्टी ने तीन उम्मीदवारों को बदला भी है। कांग्रेस ने दतिया पिछोर और गोटेगांव में अपना उम्मीदवार बदल दिया है। पार्टी ने दतिया से राजेंद्र भारती पिछोर से अरविंद सिंह लोधी को उम्मीदवार बनाया है।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 19 Oct 2023 11:57 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी (फाइल फोटो)

एएनआई, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गुरुवार देर रात उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। इस सूची में 88 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया। इस लिस्ट में तीन सीटों पर बदले गए उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं।

अब तक कितने उम्मीदवारों का हुआ एलान?

कांग्रेस ने अबतक उम्मीदवारों की दो सूची जारी की है। दोनों सूची को मिलाकर अबतक 229 उम्मीदवारों का एलान कर चुकी है। पहली लिस्ट में 144 उम्मीदवारों का नाम शामिल था, जबकि दूसरी लिस्ट में 88 नाम शामिल हैं। हालांकि, पार्टी ने तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम बदल दिए हैं।

कहां-कहां के बदले उम्मीदवार?

कांग्रेस ने दतिया, पिछोर और गोटेगांव में अपना उम्मीदवार बदल दिया है। पार्टी ने दतिया से राजेंद्र भारती, पिछोर से अरविंद सिंह लोधी और गोटेगांव से नर्मदा प्रसाद प्रजापति को उम्मीदवार बनाया है।

यह भी पढ़ें: ‘मैं सीएम पद छोड़ना चाहता हूं, लेकिन पद मुझे नहीं छोड़ रहा’ सीएम गहलोत का बड़ा बयान

यहां देखिये उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

— ANI (@ANI) October 19, 2023

सनद रहे कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के आलानेताओं की बुधवार की देर रात दिल्ली में बैठक हुई थी। इस बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन हुआ। बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्षा सोनिया गांधी, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित कई नेता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने मध्य प्रदेश वासियों से मांगा समर्थन, बोले- इस बार फिर बनवाएं डबल इंजन की सरकार