Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'चुनाव आयोग में शिकायत कर रहे कांग्रेसी', अलीराजपुर में शिवराज बोले- लाडली बहनों को हर माह दे रहे हैं 1250 रुपये

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अलीराजपुर जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्‍य प्रदेश देश का अकेला ऐसा राज्‍य है जहां हमने बहनों के खाते में सीधे पैसे पहुंचाए हैं ताकि मेरी बहनों को किसी भी चीज के लिए मजबूर न रहना पड़े। हमने पहले एक हजार रुपये दिये अब हर महीने 1250 रुपये दे रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Wed, 18 Oct 2023 11:10 PM (IST)
Hero Image
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फोटो: @OfficeofSSC)

ऑनलाइन डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और राजनीतिक दलों ने प्रचार अभियान में अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने भी अलीराजपुर जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और जनता से भाजपा प्रत्याशी नागर सिंह चौहान के लिए आशीर्वाद भी मांगा।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि मध्‍य प्रदेश देश का अकेला ऐसा राज्‍य है, जहां हमने बहनों के खाते में सीधे पैसे पहुंचाए हैं, ताकि मेरी बहनों को किसी भी चीज के लिए मजबूर न रहना पड़े। हमने पहले एक हजार रुपये दिये, अब हर महीने 1,250 रुपये दे रहे हैं।

'चुनाव आयोग में शिकायत कर रहे कांग्रेसी'

कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 10 तारीख को लाडली बहनों के खातों में पैसा आएगा। इसके लिए आचार संहिता से पहले ही पैसे एकत्रित करके रख दिए थे। अब इस योजना को कोई भी बंद नहीं कर सकता।

यह भी पढ़ें: 'ऐसा काम ही क्यों करते हैं जो गालियां खानी पड़ें', सीएम शिवराज का कमलनाथ पर निशाना

उन्होंने कहा कि कांग्रेसी चुनाव आयोग में शिकायत कर रहे हैं कि मामा लाडली बहनों के खाते में पैसा डाल रहा है। इनको बड़ी चिंता हो रही है। जलने वाले जलें, हम तो खाते में पैसा डालेंगे। उन्होंने कहा कि अगर बेईमान (कांग्रेस) सरकार आ गई तो लाडली बहनों के खाते में पैसा डालना बंद कर देगी। पहले भी मामा की सारी योजनाएं बंद कर दी थी।

स्वयं भू माताजी की पूजा अर्चना

मुख्यमंत्री शिवराज ने नवरात्रि के पुण्य अवसर पर झाबुआ जिले में स्वयं भू माताजी के दर्शन एवं पूजा अर्चना की। उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर की। उन्होंने लिखा कि शारदीय नवरात्र के पुण्य अवसर पर आज झाबुआ जिले में स्वयं भू माताजी के दरबार पहुंच कर मैया के दर्शन एवं पूजन किया। मां से प्रार्थना है कि वह प्रदेश व देश पर अपनी कृपा की वर्षा करते हुए सभी को निरोग रखें और सबका मंगल व कल्याण करें।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में SC वर्ग में नेतृत्व की कमी से जूझ रही कांग्रेस, तैयार नहीं कर पाई नए चेहरे