Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Polls: 'कांग्रेस का मानसिक संतुलन ठीक नहीं', मुख्यमंत्री शिवराज बोले- अपनी कुंठित सोच का करे श्राद्ध

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर से ग्रैंड ओल्ड पार्टी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि श्राद्ध हिंदू और अन्य भारतीय धर्मों में किया जाने वाला एक कर्म है... जो पितरों के प्रति श्रद्धा और कृतज्ञता अभिव्यक्त करने व उन्हें याद करने के निमित्त किया जाता है।

By Anurag GuptaEdited By: Anurag GuptaUpdated: Wed, 11 Oct 2023 03:53 PM (IST)
Hero Image
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

ऑनलाइन डेस्क, भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने बुधवार को एक बार फिर से ग्रैंड ओल्ड पार्टी 'कांग्रेस' पर जमकर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। दरअसल, कांग्रेस पर आरोप है कि उसने पितृपक्ष में भाजपा की चौथी लिस्ट जारी होने पर सत्तारूढ़ पार्टी पर कटाक्ष किया था।

क्या कुछ बोले CM शिवराज?

मुख्यमंत्री शिवराज ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि श्राद्ध हिंदू और अन्य भारतीय धर्मों में किया जाने वाला एक कर्म है... जो पितरों के प्रति श्रद्धा और कृतज्ञता अभिव्यक्त करने व उन्हें याद करने के निमित्त किया जाता है।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी झूठ की दुकान के मैनेजर और कमलनाथ झूठ के सेल्समेन; कांग्रेस पर CM शिवराज का हमला

मुख्यमंत्री शिवराज ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट शेयर किया। उन्होंने कहा, सनातन धर्म को सदैव अपशब्द कहने वाली कांग्रेस से भला उम्मीद भी क्या की जा सकती है। सत्ता की भूखी कांग्रेस को अगर श्राद्ध करना ही है, तो अपनी कुंठित सोच और कुसंस्कारों का करे। श्राद्ध हिंदू और अन्य भारतीय धर्मों में किया जाने वाला एक कर्म है... जो पितरों के प्रति श्रद्धा और कृतज्ञता अभिव्यक्त करने व उन्हें याद करने के निमित्त किया जाता है।

'निरंतर पाप कर रही कांग्रेस'

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी धर्म और कर्म को लेकर निरंतर जो पाप कर रही है, उससे साफ है कि इनका मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। हे प्रभु... आप इन कांग्रेसियों को सद्बुद्धि दीजियेगा। दरअसल, विधानसभा चुनाव पास आते ही पार्टियों और नेताओं के बीच बयानबाजी का सिलसिला तेज हो गया।

इस बीच, कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज के आरोपों को खारिज कर दिया। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ ने कांग्रेस पार्टी की ओर से वैसा कोई भी ट्वीट नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें: प्रत्याशियों की सूची जारी करने में पिछड़ी कांग्रेस, CM शिवराज ने कसा तंज, कही ये बात...

सनद रहे कि मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा, जबकि 3 दिसंबर को तय होगा कि किसके सिर पर ताज सजेगा यानी की 3 दिसंबर को चुनाव परिणाम सामने आएंगे।