Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Election: 'कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में महिलाओं के बारे में कभी नहीं सोचा...', सिंधिया ने विकास के नाम पर विपक्ष को घेरा

MP Assembly Election 2023 केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश में महिलाओं के विकास को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा है। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने महिलाओं के बारे में कभी नहीं सोचा। उन्होंने मध्य प्रदेश में 55 साल और फिर 18 महीने तक शासन किया लेकिन उन्होंने क्या महिलाओं के लिए क्या किया?

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Wed, 15 Nov 2023 04:54 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ( फाइल फोटो )

एएनआई, ग्वालियर। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस जब भी मध्य प्रदेश में सत्ता में थी, उसने कभी महिलाओं के विकास के बारे में नहीं सोचा। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने उनकी प्रगति सुनिश्चित करने के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू कीं।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, "कांग्रेस ने महिलाओं के बारे में कभी नहीं सोचा। उन्होंने मध्य प्रदेश में 55 साल और फिर 18 महीने तक शासन किया, लेकिन उन्होंने क्या किया? शिवराज सिंह चौहान 'लाडली लक्ष्मी योजना', 'स्कूटी योजना' लाए, उन्होंने भी कन्यादान योजना और लाडली बहना योजना की शुरुआत की। हमने यह सुनिश्चित किया है कि जीवन के सभी चरणों में महिला का समग्र विकास हो।''

'अगर कुछ गलत है तो जांच एजेंसियां गौर करेंगी'

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विपक्ष के इस दावे पर प्रतिक्रिया दी कि चुनाव के दौरान भाजपा द्वारा ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है, उन्होंने कहा, "वे जो कह रहे हैं उसके आधार पर, मुझे यकीन नहीं है, लेकिन अगर कुछ गलत है तो जांच एजेंसियां निश्चित रूप से इस पर गौर करेंगी।" 

कांग्रेस के पास न तो मप्र के विकास के लिए कोई विजन नहीं 

इससे पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी के पास मध्य प्रदेश के विकास के लिए कोई दृष्टिकोण नहीं है। पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "रैलियों में मैंने देखा कि मप्र की जनता कांग्रेस की वंशवादी राजनीति और नकारात्मकता से कितनी परेशान है। कांग्रेस के पास न तो मप्र के विकास के लिए कोई विजन है और न ही कोई रोडमैप। मैं मप्र के सभी मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि वे भाजपा को चुनें, कमल को चुनें। एक विकसित सांसद, एक विकसित भारत के लिए।"

प्रधानमंत्री ने चुनाव में सक्रिय भागीदारी के लिए मध्य प्रदेश की महिलाओं की भी सराहना की। 

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को लोगों को पिछले चुनाव नतीजों की याद दिलाई और कहा कि जनता ने 2018 के विधानसभा चुनाव में सबसे पुरानी पार्टी को वोट दिया था, बीजेपी को नहीं।

यह भी पढ़ें-आज थम जाएगा MP में चुनाव प्रचार, प्रधानमंत्री मोदी ने आखिरी बार की प्रदेशवासियों से यह अपील; कांग्रेस को भी लिया आड़े हाथ

यह भी पढ़ें- MP Election: 'शेर का बच्चा है... गीदड़ थोड़े है जो डरकर घर में बैठ जाएगा', स्मृति ईरानी ने PM मोदी को ऐसा क्यों कहा?