Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Election 2023: कांग्रेस में टिकट को लेकर घमासान, हुजूर सीट पर उठी प्रत्याशी बदलने की मांग; हनुमान चालीसा का पाठ कर जताया विरोध

MP Election 2023 मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है लेकिन कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं की तरफ से टिकट वितरण को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। पार्टी कार्यकर्ता हनुमान चालीसा का पाठ कर अपना विरोध दर्ज कर रहे हैं। 17 नवंबर को मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होंगे।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Tue, 24 Oct 2023 01:14 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया कमलनाथ के आवास के बाहर प्रदर्शन

एएनआई, भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी अपने प्रत्याशी की लिस्ट जारी कर चुकी है। लिस्ट में कई नेताओं की उम्मीदवारी को लेकर विरोध होना शुरू हो गया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को भोपाल में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ कर हुजूर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बदलने की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस के कार्यकर्ता एमपी में तीन सीटों के प्रत्याशी बदले जाने पर विचार करने की मांग कर रहे हैं। इसमें सुमावली, शिवपुरी और पिछोर सीट शामिल है।

प्रदेश में भाजपा 228 और कांग्रेस 229 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। दोनों को टिकट वितरण के बाद से कार्यकर्ताओं में नाराजगी देखी जा रही है। प्रदेशभर में कार्यकर्ता विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। भोपाल में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के आवास के बाहर पिछले तीन-चार दिन से कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं।

हुजूर विधानसभा क्षेत्र का प्रत्याशी वेंटिलेटर पर- कांग्रेस कार्यकर्ता

एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने कहा, ''...हम शुरू से ही हनुमान जी से प्रार्थना कर रहे थे कि कमलनाथ मुख्यमंत्री बनें। लेकिन टिकटों का बंटवारा सर्वे के मुताबिक नहीं हुआ। हम हुजूर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बदलने की मांग को लेकर कमलनाथ के पास आए थे। हमने हनुमान चालीसा का पाठ किया क्योंकि कमलनाथ हमारी बात सुनेंगे...उन्होंने एक ऐसे उम्मीदवार को टिकट दिया है जो वेंटिलेटर पर है। कांग्रेस कार्यकर्ता अपना सब कुछ झोंक दें तब भी यह प्रत्याशी जीत नहीं पायेगा। इसलिए, हमने इस पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है...।"

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने की वरिष्ठ नेताओं से चर्चा

सूत्रों का कहना है कि प्रत्याशी बदलने को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की वरिष्ठ नेताओं से चर्चा हुई है। एक-दो दिन में इसपे अंतिम निर्णय लिया जा सकता है।

बता दें कि कांग्रेस की ओर से पूर्व में गोटेगांव विधानसभा क्षेत्र का प्रत्याशी बदला जा चुका है। पार्टी ने पहले यहां शेखर चौधरी को प्रत्याशी घोषित किया था लेकिन दूसरी सूची में इसे संशोधित करते हुए विधायक नर्मदा प्रसाद प्रजापति को ही फिर से मौका दिया है।

यह भी पढ़ें- MP Election 2023: अब कांग्रेस का चुनावी खेल बिगाड़ेंगे बागी नेता, टिकट न मिलने पर पार्टी को दे रहे खुली चुनौती

यह भी पढ़ें- MP Election 2023: टिकट नहीं मिलने से कांग्रेस में शुरू हुई कलह, नेताओं ने समर्थकों के साथ घेरा कमलनाथ का बंगला