Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Election Result: '3 दिसंबर को मध्य प्रदेश में पांचवीं बार सरकार बनाएगी भाजपा', सीएम चौहान ने किया दावा

सीहोर जिले ( MP Assembly Election) में अपने गृह क्षेत्र बुधनी में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया कि भाजपा 3 दिसंबर को एमपी में पांचवीं बार सरकार बनाएगी।बता दें कि राज्य विधानसभा चुनाव 17 नवंबर को हुए थे और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। सीएम चौहान ने कहा कि सरकार बनाने को लेकर कोई संदेह नहीं है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Tue, 28 Nov 2023 12:53 PM (IST)
Hero Image
बुधनी में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे सीएम चौहान (Image: ANI)

पीटीआई, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विश्वास जताया है कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में पांचवीं बार सरकार बनाएगी।

सीहोर जिले में अपने गृह क्षेत्र बुधनी में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चौहान ने कहा, 'भाजपा कार्यकर्ताओं ने ईमानदारी से प्रयास किए हैं और 'लाडली बहनों' (योजना के लाभार्थियों) ने पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी बाधाओं को दूर कर दिया है। बता दें कि राज्य विधानसभा चुनाव 17 नवंबर को हुए थे और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

एमपी में पांचवीं बार सरकार बनाएगी भाजपा

चौहान के नेतृत्व वाली राज्य भाजपा सरकार ने सबसे पहले इस साल मार्च में लाडली बहना योजना की घोषणा की, जिसके तहत पात्र महिलाओं को अब 1,250 रुपये प्रति माह दिए जाते हैं और जून से वित्तीय सहायता का वितरण शुरू किया गया।

शुरुआत में इस योजना के तहत महिलाओं को 1,000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की जा रही थी और अगस्त में इसे बढ़ाकर 1,250 रुपये कर दिया गया था। उल्लेखनीय है कि भाजपा ने इससे पहले राज्य में 2003, 2008, 2013 और 2020 में सरकार बनाई थी। चौहान ने कहा कि भाजपा 3 दिसंबर को एमपी में पांचवीं बार सरकार बनाएगी।

'सरकार बनाने को लेकर कोई संदेह नहीं है'

सीएम चौहान ने कहा, 'सरकार बनाने को लेकर कोई संदेह नहीं है।' कहा जा रहा है कि कांटे की टक्कर है। ऐसी कोई स्थिति नहीं है। कार्यकर्ताओं ने कड़ी मेहनत की है और लाडली बहनों (योजना के लाभार्थियों) ने सभी 'कांटे' (बाधाएं) दूर कर दी हैं।' सीएम ने कहा कि लोग राज्य में भाजपा द्वारा किए गए कार्यों के लिए उसे आशीर्वाद देंगे।

बता दें कि चौहान ने 17 नवंबर को छठी बार बुधनी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा। कांग्रेस ने टीवी धारावाहिक में हनुमान की भूमिका निभाने वाले अभिनेता विक्रम मस्तल को चौहान के खिलाफ मैदान में उतारा। समाजवादी पार्टी ने मिर्ची बाबा को मैदान में उतारा, जिन्होंने 2019 में भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह की जीत के लिए मिर्च का उपयोग करके 'हवन' किया था।

यह भी पढ़े: MP Election Result 2023: भाजपा सरकार के कई कद्दावर मंत्री संकट में, पिछले चुनाव में भी हारे थे 13 मंत्री

यह भी पढ़े: MP Election Result 2023: मतगणना की उल्टी गिनती शुरू, पार्टी प्रतिनधियों ने बढ़ाया पहरा; वाहनों पर रख भी रखी जा रही नजर