Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं' उम्मीदवारों की लिस्ट में अपना नाम देखकर हैरान रह गए कैलाश विजयवर्गीय

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और मध्य प्रदेश के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार (27 सितंबर) को साफ कर दिया कि उनकी आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने की कोई इच्छा नहीं है। पार्टी ने विजयवर्गीय को इंदौर-1 विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि उन्हें अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि बीजेपी ने उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का मौका दिया है।

By Abhinav AtreyEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Wed, 27 Sep 2023 08:11 AM (IST)
Hero Image
उम्मीदवार बनाए जाने पर नाखुश दिखे कैलाश विजयवर्गीय (फाइल फोटो)

इंदौर, एजेंसी। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और मध्य प्रदेश के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार (27 सितंबर) को साफ कर दिया कि उनकी आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने की कोई इच्छा नहीं है। पार्टी ने विजयवर्गीय को इंदौर-1 विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि उन्हें अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि बीजेपी ने उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का मौका दिया है।

इंदौर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विजयवर्गीय ने कहा, "इस संसदीय क्षेत्र में अभी बहुत काम करना है। इंदौर-1 विकास में भी नंबर वन बनेगा। हमारी जीत भी नंबर वन होगी। मेरी चुनाव लड़ने की कोई इच्छा नहीं थी। मैंने इसके बारे में सार्वजनिक जानकारी देने की योजना बनाई थी। अब मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि मैं उम्मीदवार बन गया हूं और हमारी पार्टी ने मुझे टिकट दिया है।"

बीजेपी के खिलाफ सरकार विरोधी लहर

राज्य की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर के बीच बीजेपी ने मंगलवार को 39 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में तीन केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल हैं, जिसमें कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को दिमनी, खाद्य प्रसंस्करण एवं जल शक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल नरसिंगपुर सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

उम्मीदवारों में बीजेपी सांसद भी शामिल

वहीं, ग्रामीण विकास राज्य मंत्री फग्गन कुलस्ते को बीजेपी ने निवास सीट से मैदान में उतारा है। बता दें कि नरेंद्र सिंह तोमर मध्य प्रदेश में बीजेपी की चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष भी हैं। लिस्ट में शामिल उम्मीदवारों में सांसद गणेश मंत्री, राकेश सिंह और रीति पाठक शामिल हैं। बीजेपी ने 17 अगस्त को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी।

इसके साथ ही बीजेपी ने अब मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों में से 78 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। साल के अंत में मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव होने हैं।

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: कौन हैं मोनिका बट्टी, जिन्हें BJP ने अमरवाड़ा सीट से बनाया प्रत्याशी; क्या अब बदलेगा समीकरण?