Move to Jagran APP

Madhya Pradesh: 'हम जो कहते हैं वो करते हैं' भाजपा के चुनाव घोषणापत्र जारी होने से पहले CM चौहान का वीडियो संदेश

भाजपा के चुनाव घोषणापत्र जारी होने से पहले एमपी के सीएम चौहान ने कहा कि हम जो कहते हैं वो करते हैं। CM चौहान ने ANI से कहाआज भाजपा का घोषणा पत्र जारी होने जा रहा है। घोषणा पत्र समृद्ध और विकसित मध्य प्रदेश और जनता के कल्याण का रोडमैप है। इस कार्यकाल में हमने घोषणा पत्र के अलावा लाडली बहना योजना और मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना जैसी योजनाएं बनाईं।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sat, 11 Nov 2023 11:58 AM (IST)
Hero Image
भाजपा के चुनाव घोषणापत्र जारी होने से पहले CM चौहान का वीडियो संदेश (Image: ANI)

एएनआइ, भोपाल। Madhya Pradesh Election 2023: आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपना चुनावी घोषणापत्र जारी करेगी। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि 'हम जो कहते हैं वह करते हैं'।

सीएम चौहान ने यह टिप्पणी शनिवार को भाजपा द्वारा अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी करने के मद्देनजर भोपाल में समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए की।

भाजपा के घोषणा पत्र में क्या होगा शामिल?

सीएम चौहान ने ANI से कहा, 'आज भाजपा का घोषणा पत्र जारी होने जा रहा है। घोषणा पत्र समृद्ध और विकसित मध्य प्रदेश और जनता के कल्याण का रोडमैप है। इस कार्यकाल में हमने घोषणा पत्र के अलावा लाडली बहना योजना और मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना जैसी योजनाएं बनाईं।'

'हम जो कहते हैं वो करते हैं'

सीएम ने आगे कहा कि 'आज जारी होने वाले घोषणापत्र में मध्य प्रदेश को प्रगति और विकास के पथ पर आगे ले जाने का दृष्टिकोण होगा। चाहे वह बुनियादी ढांचा हो, अच्छा स्वास्थ्य हो, निवेश हो, रोजगार हो, पर्यटन हो, ग्रामीण या शहरी विकास हो या हर वर्ग का कल्याण हो समाज, चाहे किसान हों, गरीब हों या महिलाएं हों, वे शनिवार को भारतीय जनता पार्टी का एक दृष्टिकोण प्रस्तुत करेंगे।

इसके बाद पार्टी इसे पूरा करने की दिशा में काम में लगेगी। उन्होंने आगे कहा, 'हमने जो वादे किए थे उन्हें पूरा किया और जो वादे हम करने जा रहे हैं उन्हें पूरा करेंगे क्योंकि हम जो कहते हैं वो करते हैं।'

— ANI (@ANI) November 11, 2023

17 नवंबर को होंगे चुनाव 

जानकारी के लिए बता दें कि, भाजपा अगले हफ्ते होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के लिए शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की उपस्थिति में अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी करेगी। मध्य प्रदेश उन पांच राज्यों में से एक है, जहां 17 नवंबर को एक चरण में मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। मतदाता 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायक चुनेंगे।

कांग्रेस ने जारी किया अपना घोषणा पत्र

बता दें कि राज्य की सत्ता में वापसी की कोशिश कर रही कांग्रेस पहले ही अपना घोषणा पत्र घोषित कर चुकी है। पार्टी ने अपनी घोषणा पत्र में मध्य प्रदेश के सभी लोगों को 25 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा कवर, ओबीसी के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण और राज्य की एक आईपीएल टीम सहित कई वादे किए।

कांग्रेस के 106 पन्नों के घोषणापत्र में 59 वादे सूचीबद्ध किए गए हैं। पार्टी ने 2 लाख रुपये तक के कृषि ऋण माफ करने और महिलाओं को 1,500 रुपये प्रति माह की सहायता देने की घोषणा की। एलपीजी सिलेंडर 500 रुपये में, स्कूली शिक्षा मुफ्त करना, पुरानी पेंशन योजना को लागू करना और युवाओं के लिए बेरोजगारी भत्ता कांग्रेस के घोषणापत्र में सूचीबद्ध कुछ वादे थे।

यह भी पढ़े: MP Election 2023: विकास भरपूर फिर भी संकरी गलियों में घूमने को मजबूर गृहमंत्री, बोले- दतिया में विकास के कार्यों की लंबी लिस्ट है जिस पर...

यह भी पढ़े: MP Election 2023: अमित शाह आज धार और इंदौर में फूकेंगे बिगुल, एमपी के हर बूथ पर होगा कमल दीपावली का आयोजन