Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Congress Candidate List: मध्य प्रदेश कांग्रेस की आखिरी लिस्ट जारी, आमला से मनोज मालवे होंगे प्रत्याशी

कांग्रेस ने सोमवार (23 अक्टूबर) को मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों के लिए अपने आखिरी बचे हुए उम्मीदवार की भी घोषणा कर दी। पार्टी ने बैतूल जिले की अनुसूचित जाति वर्ग के लिए सुरक्षित आमला सीट से मनोज मालवे को प्रत्याशी घोषित किया है। कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मनोज मालवे के नाम की घोषणा की है इसको एमपी कांग्रेस ने एक्स पर शेयर किया है।

By Abhinav AtreyEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Tue, 24 Oct 2023 12:03 AM (IST)
Hero Image
मनोज मालवे आमला नगर परिषद के अध्यक्ष रह चुके हैं (फोटो, जागरण)

जागरण न्यूज नेटवर्क, भोपाल। कांग्रेस ने सोमवार (23 अक्टूबर) को मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों के लिए अपने आखिरी बचे हुए उम्मीदवार की भी घोषणा कर दी। पार्टी ने बैतूल जिले की अनुसूचित जाति वर्ग के लिए सुरक्षित आमला सीट से मनोज मालवे को प्रत्याशी घोषित किया है। कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मनोज मालवे के नाम की घोषणा की है, इसको एमपी कांग्रेस ने एक्स पर शेयर किया है।

इससे पहले कांग्रेस ने 230 सदस्यीय राज्य विधानसभा में 229 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी, लेकिन इस आखिरी प्रत्याशी की लिस्ट जारी होने के बाद कांग्रेस ने सभी 230 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

निशा बांगरे के लिए रोक गई थी आमला सीट

वहीं, बीजेपी इस मामले में कांग्रेस से पीछे चल रही है। भगवा पार्टी ने अभी तक गुना और विदिशा सीट के लिए उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं। बता दें कि कांग्रेस ने आमला सीट को राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी निशा बांगरे के लिए रोक रखी थी, मगर निशा के इस्तीफे पर प्रदेश सरकार की ओर से अब तक कोई निर्णय न लिए जाने से कांग्रेस ने आखिरकार प्रत्याशी घोषित कर दिया।

— MP Congress (@INCMP) October 23, 2023

मनोज मालवे आमला नगर परिषद के अध्यक्ष रह चुके हैं

आमला से कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किए गए मनोज मालवे आमला नगर परिषद के अध्यक्ष रह चुके हैं। पार्टी के सर्वे में उनका नाम शामिल किया गया था। हालांकि, कांग्रेस ने आमला से निशा बांगरे को प्राथमिकता में सबसे ऊपर रखा था, इसलिए पहली और दूसरी लिस्ट में आमला से कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया था।

निशा बांगरे अपना त्यागपत्र सरकार की तरफ से स्वीकृत नहीं किए जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई हैं। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर हाईकोर्ट में आवेदन भी किया है, जिस पर सोमवार तक निर्णय लेने के लिए कहा गया था। इस सीट पर 30 अक्टूबर को नामांकन जमा करने की अंतिम तारीख है। मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि 3 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: मध्य प्रदेश में कांग्रेस उम्मीदवारों का चयन कैसे हुआ? दिग्विजय सिंह ने खुलकर बताया