Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Election 2023: 'मोहब्बत की दुकान' या 'धमकी की दुकान', प्रशासन को धमकाने के बाद शहजाद पूनावाला का कांग्रेस पर तंज

हाल ही में एक रैली के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता स्थानीय प्रशासन को धमकाते नजर आए थे। इसको लेकर भाजपा नेता शहजाद पूनावाला कांग्रेस और कमल नाथ को घेरते नजर आए। शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस मोहब्बत की दुकान है या फिर धमकी की दुकान है। सत्ता में आने से पहले ये हाल है तो एक बार सत्ता में आ जाएंगे तो यह लोग क्या नहीं करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariUpdated: Sun, 12 Nov 2023 11:44 AM (IST)
Hero Image
भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस को घेरा

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले राजनीति घमासान छिड़ा हुआ है। सभी पार्टियां एक-दूसरे की कमियां और गलतियां गिनाने में लगी हुई हैं। इसी बीच कमलनाथ के एक बयान को लेकर भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने एक कांग्रेस को घेरा है। दरअसल, एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी, अधिकारियों को धमकाते नजर आए थे।

कांग्रेस की धमकी की दुकान

भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने  कांग्रेस के प्रत्याशी कमलनाथ की रैली के दौरान दिए गए बयान को लेकर उन पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, "कांग्रेस पार्टी 'मोहब्बत की दुकान' है या फिर 'धमकी की दुकान' है। इससे पहले भी कमल नाथ ने मंच से अधिकारियों को कई बार धमकाया है। उन्होंने कहा है कि सुधर जाइए वरना हमारी सरकार आएगी तो क्या-क्या करेगी।"

पूनावाला ने कहा, "इस तरह की बातें दिखाती हैं कि कांग्रेस पार्टी कितना अहंकारी है और उनकी कैसी मानसिकता है। अगर सत्ता में आने से पहले पार्टी का यह बर्ताव है, तो सोचिए सत्ता में आएंगे, तो क्या करेंगे। कांग्रेस मोहब्बत की नहीं, बल्कि धमकी की दुकान बन चुकी है।"

अपनी हार से बौखलाई कांग्रेस

आगामी चुनाव के मद्देनजर पूनावाला ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, "राज्य में अपनी हार को देखकर कांग्रेस बौखला गई है, घबरा गई है, इसलिए इस तरह की बातें कर रही है। चुनाव आयोग को इसे संज्ञान में लेना चाहिए और तुरंत इस पर कार्रवाई करनी चाहिए। दिग्विजय सिंह अपनी बौखलाहट दिखा रहे है, कांग्रेस में एक-तरफ तो कपड़ा- फाड़ राजनीति चल रही है, लेकिन कांग्रेस को पता है कि जनता भी उनके कपड़े फाड़ने वाली है, इसलिए अब अधिकारियों को धमकाया जा रहा है।"

यह भी पढ़ें: MP Election 2023: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बनेंगे विशेष पुलिस अधिकारी, चुनाव आयोग ने जारी किया पत्र; पहली बार लिया ये फैसला

मंच से दी थी स्थानीय प्रशासन को चेतावनी

दरअसल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल नाथ ने एक चुनाव प्रचार के दौरान निवाड़ी जिला प्रशासन को कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने कहा था, "मैं पृथ्वीपुर और निवाड़ी के प्रशासन से ये कहना चाहता हूं कि आप जो भी कर रहे हैं, उसे ध्यान से सुनें, परसों फैसला जनता के और मेरे तरफ से किया जाएगा। किसी को बख्शा नहीं जाएगा, छह दिन और बचे हैं। जो करना है कर लें, पर आपको अगले पांच साल भी काटने हैं।" हालांकि, उन्होंने इस बात की पुष्टि नहीं की थी कि आखिर वो किस अधिकारी को और किस कारण से यह चेतावनी दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: MP Election 2023: कभी कांग्रेस का था गढ़, आज है भाजपा की अयोध्या; जानिए क्या है इंदौर की इस सीट का गुणा-गणित