Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Election 2023: पहली बार डालने जा रहे हैं वोट तो पढ़ लें ये खबर... विधानसभा चुनाव से तय होगी लोकसभा की राह

MP Election 2023 एमपी में कम से कम 80 प्रतिशत तक मतदान करने का लक्ष्य रखा है। श्री गुजराती समाज के अध्यक्ष संजय पटेल ने बताया कि हाल ही में विधानसभा चुनाव को लेकर समाज की बैठक हुई थी।चुनाव में पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले युवाओं को और 70 वर्ष या उससे अधिक आयु के मतदाता के लिए बाकायदा अभिनंदन समारोह आयोजित किया जाएगा।

By Prince SharmaEdited By: Prince SharmaUpdated: Fri, 17 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
MP Election 2023: चुनाव में फर्स्ट टाइम वोटर्स का होगा सम्मान

जागरण संवाद सूत्र, भोपाल। श्रीगुजराती समाज द्वारा पहली बार मतदान करने वाले युवाओं एवं मतदान करने वाले 70 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं का सम्मान किया जाएगा। समाज का कम से कम 80 प्रतिशत तक मतदान करने का लक्ष्य रखा है। श्री गुजराती समाज के अध्यक्ष संजय पटेल ने बताया कि हाल ही में विधानसभा चुनाव को लेकर समाज की बैठक हुई थी।

इसमें समाज के सभी सदस्यों से अपने मताधिकार का उपयोग करने की अपील की गई है। साथ ही उनके आस-पास रहने वाले अन्य समाज के लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करने को कहा गया है। नए एवं बुजुर्ग मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए भी समाज ने नई पहल शुरू की गई है। इसके तहत इस चुनाव में पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले युवाओं को और 70 वर्ष या उससे अधिक आयु के मतदाता के लिए बाकायदा अभिनंदन समारोह आयोजित किया जाएगा। उसमें उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

विधानसभा चुनाव तय करेंगे लोकसभा की राह

मध्य प्रदेश में विधानसभा की 230 सीटों पर आज मतदान होगा। भाजपा-कांग्रेस दोनों पार्टियों के लिए यह चुनाव किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं। दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के दूसरे फेज के विधानसभा चुनाव भी आज ही हैं। इसके बाद 25 नवंबर को राजस्थान विधानसभा चुनाव है जिसके नतीजे आने वाले लोकसभा चुनाव की दिशा तय करने में बड़ी भूमिका अदा करेंगे। एमपी में मतदाताओं ने पिछली बार कमलनाथ की 15 महीने और शिवराज की साढ़े तीन वर्ष की सरकार को देखा है। उसी आधार पर जनता अपना फैसला सुना सकती है।