Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Election 2023: जबलपुर की चुनावी हिंसा पर पुलिस एक्शन में, कांग्रेस-भाजपा समर्थकों के बीच हाथापाई की जांच शुरू

MP Election 2023 जबलपुर के पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि दो उम्मीदवारों के बीच हाथापाई हुई। पुलिस मामले की जांच कर रही है और जल्द ही सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने कहा कि मामले की पूरी जांच के बाद ही सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं छतरपुर में कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत का मामला दर्ज हो गया है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sat, 18 Nov 2023 01:49 PM (IST)
Hero Image
MP Election 2023 एमपी में हिंसा पर एक्शन में पुलिस।

एएनआई, जबलपुर। MP Election 2023 मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीते दिन जमकर वोटिंग हुई। कई जिलों में वोट फीसद के सालों पुराने रिकॉर्ड भी टूटे। इस बीच मतदान के दौरान बड़े स्तर पर हिंसा की घटनाएं भी देखने को मिली। जबलपुर में भी हिंसा काफी भड़की। 

भाजपा नेताओं ने दावा किया कि यहां मतदान के बाद शुक्रवार देर रात कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर कथित तौर पर हमला किया। पुलिस ने कहा कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

हाथापाई की जांच शुरू हुई

जबलपुर के पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि दो उम्मीदवारों के बीच हाथापाई हुई। पुलिस मामले की जांच कर रही है और जल्द ही सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक से पूछा गया कि क्या मारपीट में भाजपा प्रत्याशी आंचल सोनकर घायल हुए हैं, एसपी ने कहा कि मामले की पूरी जांच के बाद ही सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


यह भी पढ़ें- MP Election 2023: शहरी क्षेत्रों पर भारी पड़े ग्रामीण क्षेत्र, 2018 का आंकड़ा किया पार; सूरज ढलने तक जमकर किया मतदान

छतरपुर में कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या का मामला दर्ज

मध्य प्रदेश पुलिस ने छतरपुर जिले में कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या के मामले में भाजपा उम्मीदवार अरविंद पटेरिया और उनके समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पटेरिया जिले की राजनगर विधानसभा सीट से मैदान में थे। यह एफआईआर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रम सिंह की शिकायत के बाद दर्ज की गई थी।

मध्य प्रदेश में वोटिंग के टूटे सभी रिकॉर्ड

बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सभी 230 सीटों पर मतदान शुक्रवार को संपन्न हुआ और राज्य में 76.22 फीसद मतदान हुआ। इस बार के वोट फीसद ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। पिछले चुनाव में  74.97 फीसद वोट पड़े थे।

सिवनी में हुई सबसे ज्यादा वोटिंग

सिवनी जिले में सबसे अधिक 85.68 फीसद मतदान हुआ, जबकि राज्य की राजधानी भोपाल में मतदान फीसद 66 फीसद रहा।