Move to Jagran APP

MP Election 2023: केंद्र सरकार पर हमलावर हुए Rahul Gandhi, 'जातिवार गणना के लिए केंद्र को कर देंगे मजबूर'

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा की समापन सभा में मंगलवार को शहडोल जिले के ब्यौहारी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जातिवार गणना और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजपा को घेरा। उन्होंने कहा कि जातिवार गणना पर छत्तीसगढ़ कर्नाटक और राजस्थान में कांग्रेस की सरकारों ने काम शुरू कर दिया है। हम केंद्र सरकार को भी इससे भागने नहीं देंगे।

By Paras PandeyEdited By: Paras PandeyPublished: Wed, 11 Oct 2023 07:52 AM (IST)Updated: Wed, 11 Oct 2023 07:52 AM (IST)
जातिवार गणना के लिए केंद्र को कर देंगे मजबूर: राहुल

जागरण संवाददाता, शहडोल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा की समापन सभा में मंगलवार को शहडोल जिले के ब्यौहारी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जातिवार गणना और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजपा को घेरा। उन्होंने कहा कि जातिवार गणना पर छत्तीसगढ़, कर्नाटक और राजस्थान में कांग्रेस की सरकारों ने काम शुरू कर दिया है।

हम केंद्र सरकार को भी इससे भागने नहीं देंगे। हम इसके लिए उसको मजबूर कर देंगे, क्योंकि हम आदिवासी, दलित और ओबीसी को हिंदुस्तान की हिस्सेदारी देना चाहते हैं। अगर मध्य प्रदेश में हमारी सरकार आएगी तो यहां भी पहला काम जातिवार गणना का ही होगा।

बता दें, मध्य प्रदेश में यह उनकी दूसरी चुनावी सभा थी। इसके पहले 30 सितंबर को वह शाजापुर जिले के कालापीपल में सभा कर चुके हैं। राहुल गांधी ने प्रदेश की भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि लालकृष्ण आडवाणी ने अपनी किताब में लिखा था कि आरएसएस और भाजपा की सच्ची प्रयोगशाला गुजरात नहीं, मध्य प्रदेश बनेगा।

यह भी पढ़ें: भ्रष्टाचार पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कांग्रेस पर नहीं, बल्कि भाजपा पर साधा था निशाना, वायरल वीडियो एडिटेड

इस मध्य प्रदेश में भाजपा नेता आदिवासियों के ऊपर पेशाब करते हैं। यहां की भाजपा की प्रयोगशाला में मृत लोगों का इलाज किया जाता है। श्री महाकाल महालोक में शिवजी से चोरी की जाती है। बच्चों के स्कूल यूनिफार्म, उनके मिड-डे मील का पैसा चोरी किया जाता है। पटवारी बनने के लिए 15 लाख रुपये रिश्वत देनी पड़ती है। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.