Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Election 2023: आज भोपाल में रोड शो करेंगे राहुल गांधी, अंतिम सप्ताह में पूरी ताकत झोंक रही कांग्रेस

MP Election 2023 दिवाली के तुरंत बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक्शन मोड में है वह आज भोपाल में रोड शो करेंगे। भोपाल उत्तर व भोपाल मध्य विधानसभा से होते हुए इकबाल मैदान पहुंचेगा। यहां सभा होगी। 2018 के विधानसभा चुनाव में भी राहुल गांधी ने इसी तरह रोड शो किया था। चुनावों को देखते हुए पक्ष-विपक्ष एक दूसरे को घेरने की तैयारी में भी जुटे हैं।

By Prince SharmaEdited By: Prince SharmaUpdated: Mon, 13 Nov 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
MP Election 2023: आज भोपाल में रोड शो करेंगे राहुल गांधी, अंतिम सप्ताह में पूरी ताकत झोंक रही कांग्रेस

राज्‍य ब्‍यूरो, भोपाल। विधानसभा चुनाव करीब है, ऐसे में सभी पार्टियों के दिग्गज नेता चुनावी सभा करने में व्यस्त हैं। जहां एक ओर भाजपा के केंद्रीय नेताओं के प्रतिदिन प्रदेश के अलग-अलग अंचलों में कार्यक्रम हो रहे हैं तो वहीं कांग्रेस से भी रोजना कोई न कोई केंद्रीय नेता सभा कर रहे हैं।

दिवाली के तुरंत बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक्शन मोड में है वह आज भोपाल में रोड शो करेंगे। भोपाल दक्षिण पश्चिम विधानसभा में आने वाले भारत माता चौराहे से रोड शो प्रारंभ होगा और भोपाल उत्तर व भोपाल मध्य विधानसभा से होते हुए इकबाल मैदान पहुंचेगा। यहां सभा होगी। 2018 के विधानसभा चुनाव में भी राहुल गांधी ने इसी तरह रोड शो किया था।

17 नवंबर को होंगे चुनाव

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनावों को लेकर पक्ष-विपक्ष में भी तनातनी है। भाजपा-कांग्रेस अलग-अलग मुद्दों को आधार बनाकर एक दूसरे पर निशाना साध रहा है। वहीं इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पार्टी को चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें- PM Modi MP Visit: नीतीश कुमार के बयान को लेकर विपक्ष की चुप्पी पर पीएम का प्रहार, बोले: ऐसी भाषा बोलने पर शर्म भी नहीं आई

योजना पर घमासान

चौहान ने कहा कि अगर वे (कांग्रेस) वोट के लिए लोगों को धमकाएंगे तो मामा (खुद का संदर्भ) का बुलडोजर तैयार है। कांग्रेस ने संबल योजना जैसी मेरी सभी योजनाएं बंद कर दीं, उन्होंने बच्चों से साइकिलें छीन लीं और तीर्थ यात्रा भी बंद कर दी, हालांकि मैंने फिर से शुरुआत की और अब यह हवाई जहाज से होगी।

इससे पहले मध्य प्रदेश के सतना में एक चुनावी रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला करते हुए दावा किया कि वे केवल कुछ उद्योगपतियों के लिए काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- MP Election 2023: मध्य प्रदेश में सिरदर्द बने निर्दलीय उम्मीदवार, एक दर्जन सीटों पर बिगाड़ रहे कांग्रेस-भाजपा का समीकरण