Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Election 2023: 'मोदी शेर है, तुमसे जो बन पड़े कर लो', इटारसी में स्मृति इरानी ने दी कांग्रेस को चुनौती

MP Election 2023 केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले के इटारसी में आयोजित सभा में कहा कि यह देश के इतिहास में पहली बार हुआ है कि कोई सरकार किसानों के खातों में रुपये डाल रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छह हजार रुपये दे रहे हैं तो मध्य प्रदेश सरकार भी सहयोग दे रही है।

By Abhinav AtreyEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Thu, 09 Nov 2023 11:34 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय मंत्री ने मप्र के इटारसी की सभा में कांग्रेस को दी चुनौती (फाइल फोटो)

जागरण न्यूज नेटवर्क, इटारसी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले के इटारसी में आयोजित सभा में कहा कि यह देश के इतिहास में पहली बार हुआ है कि कोई सरकार किसानों के खातों में रुपये डाल रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छह हजार रुपये दे रहे हैं, तो मध्य प्रदेश सरकार भी सहयोग दे रही है।

उन्होंने कहा कि इससे पहले किसानों को कर्ज माफी कराने के लिए कांग्रेस के सामने हाथ जोड़ना पड़ता था। देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त का अनाज देने की योजना को पांच वर्ष के लिए बढ़ा दिया गया है। अब कांग्रेस कहती है कि मुफ्त राशन की योजना बंद नहीं की तो हम मोदी के खिलाफ केस करेंगे।

गरीब को राशन देना बंद नहीं करेंगे- स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मैं कहना चाहती हूं, अरे मोदी शेर है, तुमसे जो बन पड़े कर लो। गरीब को राशन देना बंद नहीं करेंगे।" ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी कभी वचन नहीं निभाते हैं। 10 दिन में किसान का कर्ज माफ नहीं करने पर मुख्यमंत्री बदलने को कह गए थे, कमनल नाथ ने मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री रहते 15 महीने में भी कर्ज माफी नहीं किया।

कमल नाथ सरकार ने रोक लिया पैसा- ईरानी

उन्होंने आगे कहा कि केंद्र ने प्रधानमंत्री आवास का पैसा भेजा, जो कमल नाथ सरकार ने रोक लिया। गरीबों को रुपये नहीं दिए तो उनके आवास अधूरे रह गए, फिर भाजपा सरकार आई तो रुपये भेज कर आवास बनने शुरू हुए।

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: आजादी के समय राष्ट्र निर्माण का जो जज्बा था, वो कांग्रेस ने परिवार भक्ति में कुचला, नीमच में बोले पीएम मोदी