Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Election: मध्य प्रदेश में 30 इंच के कैलाश ने पहली बार किया मतदान, उंगली की स्याही को दिखाते हुए खिंचाई फोटो

18 वर्ष की उम्र और मात्र 30 इंच का कद यह हैं मध्य प्रदेश के रहने वाले कैलाश ठाकुर। शुक्रवार को जब विधानसभा चुनाव के लिए मतदान करने मतदेय स्थल पर पहुंचे तो वहां मौजूद सभी लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गए। उन्होंने मतदान करने के बाद अपनी उंगली की स्याही को दिखाते हुए फोटो खिंचाई। कैलाश ठाकुर मंडला जिले के खड़देवरा गांव के रहने वाले हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Fri, 17 Nov 2023 08:44 PM (IST)
Hero Image
मध्य प्रदेश में 30 इंच के कैलाश ने पहली बार किया मतदान।

जागरण न्यूज नेटवर्क, मंडला। 18 वर्ष की उम्र और मात्र 30 इंच का कद, यह हैं मध्य प्रदेश के रहने वाले कैलाश ठाकुर। शुक्रवार को जब विधानसभा चुनाव के लिए मतदान करने मतदेय स्थल पर पहुंचे तो वहां मौजूद सभी लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गए। वह पहली बार किसी चुनाव में मतदान करने मतदेय स्थल पर पहुंचे थे।

उंगली की स्याही को दिखाते हुए खिंचाई फोटो

उन्होंने मतदान करने के बाद अपनी उंगली की स्याही को दिखाते हुए फोटो खिंचाई। बेहद उत्साहित कैलाश खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मतदान हमारा अधिकार ही नहीं, क‌र्त्तव्य है, इसलिए यह मौका जीवन में कभी नहीं छोडूंगा। उन्होंने कहा कि मतदान करने से पहले उनके मन में सिर्फ यही बात थी कि उनका मत ऐसे प्रत्याशी को जाए, जो प्रदेश, समाज और क्षेत्र का विकास करने के साथ-साथ समस्याओं का समाधान करने में सक्षम हो।

यह भी पढे़ंः MP Election 2023 Live: मध्य प्रदेश में शाम 5 बजे तक 71 प्रतिशत हुआ मतदान, पढ़ें किस जिले में कितनी हुई वोटिंग

खड़देवरा गांव के रहने वाले हैं कैलाश

कैलाश ठाकुर मंडला जिले के खड़देवरा गांव के रहने वाले हैं। इसी वर्ष अप्रैल माह में उन्होंने 18 वर्ष की उम्र पूरी कर मतदान का अधिकार प्राप्त किया। वयस्क होने के बावजूद कैलाश की ऊंचाई मात्र 30 इंच है। यही कारण है कि वह चुनाव के दौरान सुर्खियों में आ गए। कैलाश ने 9वीं तक की पढ़ाई की है। वह अपने पिता और बहन के साथ मतदान करने पहुंचे थे।

यह विडियो भी देखें

यह भी पढे़ंः MP Election 2023: 'मध्य प्रदेश में दूसरा कोई दल जीतेगा तो पाकिस्तान में मनेगी खुशियां', राज्य में मतदान के बीच बोले नरोत्तम मिश्रा