Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सुशासन को कुशासन में बदलने में एक्सपर्ट कांग्रेस, देश नहीं अपना स्वार्थ सर्वोपरि', पीएम मोदी ने छतरपुर की मिट्टी को किया प्रणाम

सतना में विशाल जनसभा करने के बाद प्रधानमंत्री छतरपुर पहुंचे जहां उन्होंने पार्टी की चुनावी रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत क्षेत्र के लोगों से उनका आशीर्वाद मांगने के साथ की। उन्होंने कहा कि छतरपुर की जनता का उत्साह देखकर लग रहा है कि मध्यप्रदेश में भाजपा जीत का नया रिकॉर्ड बनाने जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Amit SinghUpdated: Thu, 09 Nov 2023 02:23 PM (IST)
Hero Image
गुलामी की मानसिकता से भरी हुई है कांग्रेस पार्टी।

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। मध्यप्रदेश में पीएम मोदी की सिलसिलेवार रैलियों का दौर जारी है। सतना में विशाल जनसभा करने के बाद प्रधानमंत्री छतरपुर पहुंचे, जहां उन्होंने पार्टी की चुनावी रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत क्षेत्र के लोगों से उनका आशीर्वाद मांगने के साथ की। उन्होंने कहा कि छतरपुर की जनता का उत्साह देखकर लग रहा है कि मध्यप्रदेश में भाजपा जीत का नया रिकॉर्ड बनाने जा रही है।

विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने पिछले दिनों हुए जी-20 शिखर सम्मेलन का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि आपने देखा कि G20 का कितना बड़ा सम्मेलन दिल्ली में हुआ। G20 की एक बहुत बड़ी बैठक यहां खजुराहो में भी संपन्न हुई थी। इस कार्यक्रम को आपकी वजह से ही सफलता मिली और पूरी दुनिया में जब आपका गुणगान सुनने को मिलता है, तो मेरा सीना गर्व से भर जाता है।

यह भी पढ़ें: 'भाजपा गरीबों का हक नहीं छीनती, 10 साल में 33 लाख करोड़ रुपये खातों में भेजे', पीएम मोदी की कांग्रेस को खरी-खरी

— BJP LIVE (@BJPLive) November 9, 2023

पीएम मोदी ने छतरपुर की मिट्टी को प्रणाम करते हुए कहा कि हम वो लोग हैं, जो भारत की माटी का ये चंदन माथे पर लगाकर गर्व से भर जाते हैं। फौलाद से भरी हुई बुंदेलखंड की मिट्टी में भी हमें यही प्रेरणा, यही शिक्षा, यही सामर्थ्य का संदेश मिलता है। लेकिन कांग्रेस ने न इस मिट्टी की ताकत समझी और न ही देश की आन-बान-शान बढ़ाने का काम किया। गुलामी की मानसिकता से भरी हुई कांग्रेस को न कभी देश का विकास समझ आया और न ही देश की विरासत से उसे कोई लेना-देना रहा।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार के लिए तो पूरा देश दिल्ली में ही खत्म हो जाता था। योजनाएं घोषित होती थी दिल्ली में, बड़े विदेशी नेता आते थे दिल्ली में, बड़े कार्यक्रम होते थे दिल्ली में। कांग्रेस के नेता जिन झुग्गियों में फोटो खिंचाकर वापस लौट आते थे। आज मोदी उन झुग्गियों में रहने वाले मेरे गरीब भाई-बहनों को पक्के घर बनाकर दे रहा है। जिन गरीब और कुपोषित बच्चों के साथ ये कांग्रेसी सज-धज कर फोटो खिंचवाते थे, आज उन बच्चों के पोषण की चिंता, गरीब मां का ये बेटा मोदी कर रहा है।

यह भी पढ़ें: 'मुख्यमंत्री रहने लायक नहीं नीतीश कुमार, माफी मांगने से...', सुशासन बाबू के बायन पर मध्यप्रदेश में भी उबाल