Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Election Result 2023: दोगने ने दूसरी बार कमल पटेल को हराया, टिमरनी में 25 साल बाद कांग्रेस को मिली जीत

हरदा विधानसभा सीट कांग्रेस ने 870 वोट से जीती जबकि टिमरनी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा को कांग्रेस 950 वोट कम मिले। पूरे प्रदेश में भाजपा की लहर रही। साथ ही लाड़ली बहनों ने भी प्रदेश सरकार की योजनाओं का समर्थन कर जन आशीर्वाद दिया। इसके उलट हरदा में भी जनता ने जनादेश दिया। दोनों सीट पर मतगणना के प्रारंभ भाजपा के लिए अच्छा रहा।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Mon, 04 Dec 2023 07:03 AM (IST)
Hero Image
मतगणना के प्रारंभ भाजपा के लिए अच्छा रहा। लेकिन अंतिम समय में कांग्रेस ने बाजी मार ली।

जेएनएन,  हरदा। जिले की दोनों विधानसभा सीट पर भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों में कांटे का मुकाबला रहा। लेकिन मतगणना के अंतिम चरण में ही हार-जीत का फैसला हो सका। बहुत कम अंतर से भाजपा को दोनों विधानसभा सीट हाथ से गंवाना पड़ी।

कांग्रेस 870 वोटों से जीतीं

हरदा विधानसभा सीट कांग्रेस ने 870 वोट से जीती, जबकि टिमरनी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा को कांग्रेस 950 वोट कम मिले। पूरे प्रदेश में भाजपा की लहर रही। साथ ही लाड़ली बहनों ने भी प्रदेश सरकार की योजनाओं का समर्थन कर जन आशीर्वाद दिया। इसके उलट हरदा में भी जनता ने जनादेश दिया। लेकिन कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भाजपा के प्रत्याशियों के खिलाफ बनी एंटी इनकंबैनसी को भुनाने में सफल रहे। जिले की दोनों सीट पर मतगणना के प्रारंभ भाजपा के लिए अच्छा रहा। लेकिन अंतिम समय में कांग्रेस ने बाजी मार ली।

25 वर्ष बाद मिली जीत

जिले की दोनों विधानसभा सीट पर भाजपा-कांग्रेस के अलावा अन्य दल और निर्दलीय प्रत्याशियों की जमानत तक नहीं बच सकी है। हरदा विधानसभा सीट पर दूसरी बार कांग्रेस के प्रत्याशी आरके दोगने ने प्रदेश के कद्दावर नेता कमल पटेल को हराया है। इससे पहले वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में पटेल को हराया था। इसके बाद वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में डा. दोगने को हार का सामना करना पड़ा। अब 2023 में फिर डा. दोगने और पटेल आमने-सामने रहे। इसमें डा. दोगने जीतने में कामयाब रहे। वहीं टिमरनी विधानसभा सीट पर कांग्रेस को 25 वर्ष बाद जीत हासिल हुई है।

यह भी पढ़ें- पहली बार गर्भावस्था के दौरान गर्भाशय में हुए छेद का हुआ इलाज, इस तरह डॉक्टरों ने किया कमाल

यह भी पढ़ें- Mohan Bhagwat: 'सही दिशा में आगे बढ़ रहा देश, जल्द सब ठीक हो जाएगा', लोगों को संबोधित करते हुए बोले मोहन भागवत