Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Election Result: 'मध्य प्रदेश में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलेगा', दिग्विजय सिंह ने किया इतनी सीटें मिलने का दावा

Madhya Pradesh Exit Poll Results मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार को एक्जिट पोल जारी किए गए। कई एक्जिट पोल्स में राज्य में बीजेपी की सरकार बनते हुए दिखाया गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक्जिट पोल्स को नकारते हुए दावा किया है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलेगा।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Fri, 01 Dec 2023 09:50 AM (IST)
Hero Image
लोग शिवराज सिंह चौहान के झूठे वादों से तंग आ चुके हैं- दिग्विजय (फाइल फोटो)

एएनआई, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार को एक्जिट पोल जारी किए गए। कई एक्जिट पोल्स में राज्य में बीजेपी की सरकार बनते हुए दिखाया गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक्जिट पोल्स को नकारते हुए दावा किया है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलेगा।

कांग्रेस नेता सिंह ने मध्य प्रदेश एग्जिट पोल नतीजों के बारे में बोलते हुए गुरुवार को कहा कि पोल्स के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता क्योंकि वे अलग-अलग आंकड़े दिखा रहे हैं।

'कांग्रेस को मध्य प्रदेश में 130 से अधिक सीटें मिलेंगी'

दिग्विजय सिंह ने कहा, "एग्जिट पोल के नतीजे बहुत विविध हैं। हम इसके बारे में कुछ नहीं कह सकते। मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि कांग्रेस को मध्य प्रदेश में 130 से अधिक सीटें और स्पष्ट बहुमत मिलेगा।"

लोग शिवराज चौहान के झूठे वादों से तंग आ चुके हैं- दिग्विजय

उन्होंने कहा, "मध्य प्रदेश में लोग परिवर्तन चाहते हैं, जिसके लिए कांग्रेस को वोट मिलेंगे। राज्य के लोगों और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चुनाव लड़ा है। लोग शिवराज सिंह चौहान और उनके झूठे वादों से तंग आ चुके हैं।"

मध्य प्रदेश और राजस्थान में बीजेपी को बढ़त

इससे पहले, गुरुवार को कई एजेंसियों ने एग्जिट पोल जारी किए, जिसमें मध्य प्रदेश और राजस्थान में बीजेपी को बढ़त, तो वहीं छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलता दिखाया गया है। इसके अलावा मिजोरम में सत्तारूढ़ एमएनएफ के एक बार फिर सत्ता में आने के आसार नजर आ रहे हैं।

3 दिसंबर को तस्वीर होगी साफ

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार को जारी किए गए एक्जिट पोल में से कुछ में बीजेपी तो कुछ में कांग्रेस की सरकार बनते हुए दिखाया गया है, लेकिन राज्य में किसकी सरकार बनेगी इसपर तस्वीर 3 दिसंबर को ही साफ होगी।

तेलंगाना में मतदान (30 नवंबर) संपन्न होने के बाद एग्जिट पोल जारी किए गए। वहीं, पोल्स के मुताबिक, कांग्रेस छत्तीसगढ़ के साथ-साथ राजस्थान में अपनी सत्ता बरकरार रख सकती है और तेलंगाना से सत्तारूढ़ बीआरएस को बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

ये भी पढ़ें: MP Election Result: रिजल्ट के लिए बीजेपी बना रही कंट्रोल रूम, कांग्रेस ने भी तैनात की दिग्गजों की फौज