Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Exclusive: MP के गृहमंत्री नरोत्तम बोले- सनातन विरोधी है I.N.D.I.A. गठबंधन, BJP जीतेगी 150 से ज्यादा सीटें

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रदेश की सत्ता को बरकरार रखने में कामयाब रहेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी 150 से ज्यादा सीटें हासिल करेगी। उन्होंने ग्वालियर-चंबल में पार्टी के 25 से 30 सीटें जीतने का अनुमान जताया है। ये सारी बातें गृहमंत्री ने जागरण डॉट कॉम के एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर उदित बर्सले से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहीं।

By Jagran NewsEdited By: Gaurav TiwariUpdated: Wed, 20 Sep 2023 02:15 PM (IST)
Hero Image
बीजेपी प्रदेश में बीजेपी 150 से ज्यादा सीटें जीतने जा रही है।

दतिया, डिजिटल टीम। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रदेश की सत्ता को बरकरार रखने में कामयाब रहेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी 150 से ज्यादा सीटें हासिल करेगी। इसी के साथ उन्होंने ग्वालियर-चंबल में पार्टी के 25 से 30 सीटें जीतने का अनुमान जताया है। ये सारी बातें गृहमंत्री ने जागरण डॉट कॉम के एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर उदित बर्सले से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहीं।

गृहमंत्री से सवाल किया कि मध्य प्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग में बीजेपी कमजोर नजर आ रही है। इस पर गृह मंत्री ने कहा कि ये वो लोग कह रहे हैं जिन्होंने ग्वालियर चंबल को घूमा नहीं है या वे कांग्रेस से संबंधित हैं। आम जनता ऐसा नहीं कह रही है। पिछली बार जो स्थिति थी वो इस बार नहीं है।

इस पर विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा कि हम ग्वालियर-चंबल में पिछली बार तीन कारणों से कमजोर हो गए थे। पहला कारण था कि 2 अप्रैल के दंगों के बाद कांग्रेस अनुसूचित जाति समाज (एससी) के लोगों में भ्रम फैलाने में कामयाब रही थी। दूसरा कारण था कि उन्होंने 2 लाख का कर्जा माफ करने का झूठा वायदा किया था। इस कारण से किसान भ्रमित हो गए थे। तीसरा कारण था कि पिछली बार ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस में थे। आज की तारीख में तीनों ही चीजें नहीं हैं। इस बार कांग्रेस के लिए विपरीत स्थिति है। इस बार सिंधिया भारतीय जनता पार्टी के साथ हैं। जब कांग्रेस की सरकार आई तब इन्होंने कर्जा माफ नहीं किया था। इस कारण से किसान आक्रोश में है। इस बार मुझे लगता है कि यहां पर बीजेपी को 25 से 30 सीटें मिलेंगी।

कमलनाथ के बीजेपी की सरकार को भ्रष्टाचार की सरकार बताने पर गृह मंत्री ने कहा कि पहली बात तो कमलनाथ से प्रमाण पत्र मांग कौन रहा है। जनता उन पर विश्वास ही नहीं करती है। ऐसे नेता की बातों पर विश्वास और ध्यान देने की जरूरत नहीं है। हम पिछले बीस साल से प्रदेश में कांग्रेस से ज्यादा वोट लेकर आ रहे हैं। पिछले चुनावों की बात करें तो हमारे वोट उनसे ज्यादा थे, हालांकि सीटें कम थी। बहुमत किसी को नहीं मिला था। बीजेपी सेवा के मार्ग पर चलने वाली पार्टी है। हमने विकास को चुना है। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास ... ये मूल नारा पीएम मोदी ने हमें दिया है और हम इसे पूरा कर रहे हैं।

I.N.D.I.A. गठबंधन को सनातन विरोधी बताते हुए गृह मंत्री ने कहा कि इस गठबंधन में जितनी भी पार्टियां हैं। उन्होंने कभी न कभी सनातन धर्म का विरोध किया है। ये सभी लोग टुकड़े टुकड़े गैंग की विचारधारा के लोग हैं। ये देश का कभी भला नहीं चाह सकते हैं। जनता इनको अच्छी तरह जानती है और इनका सूपड़ा साफ होगा। इसी के साथ उन्होंने दावा किया कि बीजेपी प्रदेश में बीजेपी 150 से ज्यादा सीटें जीतने जा रही है।

पूरा इंटरव्यू नीचे देख सकते हैं-