Move to Jagran APP

MP New CM: आज एमपी के मुख्यमंत्री पर जारी सस्पेंस हो जाएगा खत्म! BJP विधायक दल की अहम बैठक में होगा फैसला

मुख्यमंत्री के नाम पर चल रही चर्चा के बीच भोपाल में शतचंडी महायज्ञ कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ पहुंचे। उन्होंने विधि-विधान से आश्रम के पीठाधीश्वर सुदेश शांडिल्य के साथ महायज्ञ में आहूति दी। दुर्गा सप्तशती के पाठ का वाचन भी किया गया। वहीं आज विधायक दल की अहम बैठक होनी है जिसमें राज्य के मुख्यमंत्री का नाम फाइनल हो सकता है।

By Mohammad SameerEdited By: Mohammad SameerUpdated: Mon, 11 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
आज एमपी के मुख्यमंत्री पर जारी सस्पेंस हो जाएगा खत्म!

एएनआई, नई दिल्ली। बीजेपी मध्य प्रदेश विधानसभा में जीत के कई दिन बाद तक सीएम के नाम का एलान नहीं कर सकी है। इसी बीच आज बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक,  विधायक दल की आज बैठक होनी है। इस बैठक में राज्य के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हो सकती है।

भगवा पार्टी ने जीती हैं 163 सीटें 

तीन दिसंबर को घोषित हुए मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी ने 163 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि कांग्रेस को 66 सीटों पर जीत मिली है। इसके अलावा एक सीट अन्य दल को मिली है।

ये नेता हैं पर्यवेक्षक

BJP ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, के. लक्ष्मण और आशा लकड़ा को मध्यप्रदेश का पर्यवेक्षक बनाया गया है। 

शतचंडी महायज्ञ में पत्नी संग पहुंचे शिवराज

भोपाल के नेहरू नगर के करुणाधाम आश्रम महालक्ष्मी मंदिर प्रांगण में भारत को विश्वगुरु बनाने की कामना के साथ शतचंडी महायज्ञ का आयोजन किया गया। इस दौरान सर्वतोभद्र महामंडल पूजा, देवी देवताओं का आव्हान किया गया। इसके बाद विधिवत पूजा अर्चना की गई। अग्नि स्थापना हुई।

महायज्ञ का समापन रविवार को हुआ। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। इस सात दिवसीय महायज्ञ में यज्ञ आहुतियों के साथ-साथ श्रद्धालु यज्ञशाला की परिक्रमा कर पुण्य लाभ अर्जित किया।  शतचंडी महायज्ञ के समापन समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ पहुंचे। उन्होंने विधि-विधान से आश्रम के पीठाधीश्वर सुदेश शांडिल्य के साथ महायज्ञ में आहूति दी। दुर्गा सप्तशती के पाठ का वाचन भी किया गया।

यह भी पढ़ेंः MP New CM: शिवराज, नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद पटेल समेत मुख्यमंत्री की रेस में 6 नाम, डिप्टी सीएम बन सकते हैं ये MLA