Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Election 2023: PM मोदी ने मध्य प्रदेश वासियों से मांगा समर्थन, बोले- इस बार फिर बनवाएं डबल इंजन की सरकार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को मध्य प्रदेश की जनता को एक खुला पत्र लिखा। उन्होंने कहा कि मैं जब भी मध्य प्रदेश आता हूं आपके मन में मेरे प्रति इतना प्रेम और स्नेह देखकर मुझे अपार ऊर्जा मिलती है। आज मध्य प्रदेश विकास की राह पर जिस गति से आगे बढ़ रहा है वह हमारे लिए अत्यंत हर्ष की बात है।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 19 Oct 2023 08:30 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्य प्रदेश वासियों को लिखा पत्र (फोटो: एएनआई)

ऑनलाइन डेस्क, भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को मध्य प्रदेश की जनता को एक खुला पत्र लिखा। इस पत्र के जरिए उन्होंने प्रदेशवासियों से समर्थन मांगा। उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार के अथक प्रयासों का ही परिणाम है कि मध्य प्रदेश भारत के टॉप 3 अर्थव्यवस्था वाले राज्यों में शामिल होने की राह पर तेजी से बढ़ रहा है।

स्वावलंबी बना मध्य प्रदेश

प्रधानमंत्री मोदी ने पत्र में लिखा कि मैं जब भी मध्य प्रदेश आता हूं, आपके मन में मेरे प्रति इतना प्रेम और स्नेह देखकर मुझे अपार ऊर्जा मिलती है। आज मध्य प्रदेश विकास की राह पर जिस गति से आगे बढ़ रहा है वह हमारे लिए अत्यंत हर्ष की बात है। पिछले 20 वर्षों में मध्य प्रदेश बीमारु राज्य के अपने अतीत से निकलकर सशक्त, समृद्ध और स्वावलंबी बना है। 

उन्होंने कहा कि कौन भूल सकता है 2003 से पहले के मध्य प्रदेश को, जहां बिजली, पानी, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं का अभाव था। पिछले 20 वर्ष से जो भरोसा आपने हम पर दिखाया है उसके चलते मध्य प्रदेश देश की टॉप 10 अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो चुका है।

यह भी पढ़ें: 'कांग्रेस को खुद पर भरोसा नहीं, करा रहे तांत्रिक क्रियाएं', सीएम शिवराज ने भाजपा के हाइटेक रथ किए रवाना

प्रधानमंत्री मोदी ने पत्र में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि 20 वर्षों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा सरकार की अथक मेहनत के परिणाम स्वरूप आज मध्य प्रदेश में हुए 5 लाख किमी से अधिक सड़कों के निर्माण, 16 फीसद से अधिक आर्थिक विकास दर, 65 लाख से अधिक घरों में नल से जल, 28 हजार मेगावाट ऊर्जा उत्पादगन को देख कर मुझे गर्व की अनुभूति हो रही है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने क्या कुछ कहा?

मध्य प्रदेश वासियों के नाम लिखे गए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पत्र को मुख्यमंत्री शिवराज सहित तमाम भाजपा नेताओं ने साझा किया। मुख्यमंत्री शिवराज ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर पत्र को शेयर करते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में हमने मध्य प्रदेश को देश का सबसे तेज गति से बढ़ने वाला राज्य बनाया है। यह हमारे लिए हर्ष और आनंद का विषय है कि विकास और जनता के कल्याण के कार्यों में प्रदेश सरकार सतत नये इतिहास रच रही है। प्रदेश के मेरे भाइयों-बहनों आपने सर्वदा भाजपा के कार्यों एवं कार्यशैली को सराहा है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन एवं आप सबकी शुभेच्छाओं से हम प्रदेश को सफलता के नए शिखर पर पहुंचाने में सफल हुए हैं और आगे भी नवनिर्माण के सभी संकल्पों को सिद्ध करेंगे, यह विश्वास है। प्रधानमंत्री मोदी की हृदयस्पर्शी भावनाओं के लिए अपने और प्रदेश के समस्त नागरिकों की ओर से हृदय से आभार प्रकट करता हूं।

यह भी पढ़ें: 'चुनाव आयोग में शिकायत कर रहे कांग्रेसी', अलीराजपुर में शिवराज बोले- लाडली बहनों को हर माह दे रहे हैं 1250 रुपये

कांग्रेस पर बरसे PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने पत्र के जरिए कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से पहले केंद्र की कांग्रेस सरकार के सौतेले व्यवहार के कारण मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार को जनकल्याण एवं प्रदेश के विकास में अनेक कठिनाएयां आती थी। आज पूरा देश साक्षी है कि 2014 के बाद केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद मध्य प्रदेश के भीतर एक नयी क्षमता का विस्तार हुआ और हमने मिलकर जहां मध्य प्रदेश को एक उज्ज्वल भविष्य दिया है। वहीं, अपने गौरवशाली इतिहास को भी सहेजा है।