Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Election 2023: चुनाव के दौरान मनोरंजन के लिए मध्य प्रदेश आती हैं प्रियंका गांधी: मुख्यमंत्री शिवराज चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कांग्रेस महासचिनव प्रियंका गांधी द्वारा फिल्मों के माध्यम से उपहास करने को लेकर निशाना साधा। शिवराज ने कहा कि वह मनोरंजन के लिए मध्य प्रदेश में आई हैं और लोकतंत्र और लोगों का अपमान कर रही हैं। मैं प्रियंका गांधी से पूछना चाहता हूं कि क्या अभिनय या जय-वीरू या क्या मोदी जी पर फिल्म बनाई जा सकती है?

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Fri, 17 Nov 2023 01:54 PM (IST)
Hero Image
सीएम शिवराज ने प्रियंका गांधी पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

पीटीआई, भोपाल (मध्य प्रदेश)। मध्य प्रदेश में आज सुबह 7 बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरु हो गई है। मतदान केंद्रों पर लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है।

इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कांग्रेस महासचिनव प्रियंका गांधी द्वारा फिल्मों के माध्यम से उपहास करने को लेकर निशाना साधा। शिवराज ने कहा कि वह (प्रियंका गांधी) मनोरंजन के लिए मध्य प्रदेश में आई हैं और लोकतंत्र और लोगों का अपमान कर रही हैं।

प्रियंका गांधी ने चुनाव का मजाक उड़ाया है- शिवराज

सीएम चौहान ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए जाने से पहले सीहोर जिले के जैत में अपने पैतृक घर पर पीटीआई-भाषा से कहा, कांग्रेस गंभीर नहीं है। मैं प्रियंका गांधी से पूछना चाहता हूं कि क्या अभिनय या 'जय-वीरू' या क्या मोदी जी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) पर फिल्म बनाई जा सकती है, क्या यह चुनावी मुद्दा है। उन्होंने चुनाव का मजाक उड़ाया है। यह लोकतंत्र और जनता का अपमान है।

गौरतलब है कि राज्य की सभी 230 सीटों पर सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया है।

“वह बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। वे चुनाव, जनता और लोकतंत्र को मनोरंजन मानते हैं। इसलिए वे मनोरंजन के लिए यहां पहुंचे। यह उनकी घटिया सोच का परिचायक है। गंभीर मुद्दों पर बात करें। शिवराज  ने पूछा, क्या आप मुख्यमंत्री के फिल्मों में अभिनय करने के मुद्दे पर चुनाव लड़ सकते हैं?''

प्रियंका गांधी ने साधा था पीएम मोदी पर निशाना

दतिया विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, प्रियंका ने चौहान को "विश्व प्रसिद्ध अभिनेता" करार दिया था और कहा था कि वह अमिताभ बच्चन को मात दे सकते हैं। उन्होंने कहा था, "लेकिन जब भी कोई काम के बारे में बात करता है, तो वह (हास्य अभिनेता) असरानी की तरह व्यवहार करना शुरू कर देते हैं।" 

उन्होंने विपक्ष से अपने साथ हुए दुर्व्यवहार का रोना रोने के लिए भी पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि उन पर 'मेरे नाम' नामक फिल्म बनाई जानी चाहिए।

चौहान ने लोगों से युवाओं के बेहतर भविष्य, समाज के कल्याण और राज्य की प्रगति के लिए वोट करने की अपील की।

शिवराज ने लोगों से किए कई अहम वादे

सीएम ने 'लाडली बहना' योजना के माध्यम से सभी वर्गों, विशेषकर महिलाओं के लिए अपनी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों पर प्रकाश डाला और कहा कि वे 'लखपति बहना योजना' कार्यक्रम भी शुरू करने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान शुरू की गई 'किसान सम्मान निधि' और धान को 3,100 रुपये प्रति क्विंटल और गेहूं को 2,700 रुपये प्रति क्विंटल पर खरीदने के वादे का जिक्र किया।

इस सवाल के जवाब में कि उन्होंने चुनाव से पहले अपने निर्वाचन क्षेत्र बुधनी में प्रचार नहीं किया, चौहान ने कहा कि लोगों ने बुधनी में उन्हें हमेशा आशीर्वाद दिया है। उन्होंने कहा, मैं लगातार उनकी सेवा करता रहा हूं। लोगों ने मुझसे सिर्फ यही कहा कि मैं यहां प्रचार न करूं और सिर्फ वोट देने के लिए आऊं।'

कांग्रेस ने चौहान को टक्कर देने के लिए बुधनी से रामायण-2 फेम टीवी अभिनेता विक्रम मस्तल को मैदान में उतारा है।

अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर कथित हमलों पर एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए, चौहान ने कहा कि “वे” (कांग्रेस नेता) हार को देखकर घबरा गए हैं और उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं और उनके घरों पर हमला करने की कोशिश की। उन्होंने कहा, "वे शराब और बकरियां बांट रहे हैं और बीजेपी पर फायदा पहुंचाने का आरोप लगा रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "चूंकि उन्हें अपनी हार का एहसास है, इसलिए उन्होंने अभी से इसे स्वीकार करने का माहौल बनाना शुरू कर दिया है।"

यह भी पढ़ें- Global South Summit में पीएम मोदी ने की आतंकी हमले की निंदा, कहा- निर्दोषों की हत्या गलत, बातचीत से निकाले हल

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: 'ये समय संयम के साथ-साथ बातचीत और कूटनीति का है', इजयरायल-हमास युद्ध पर क्या बोले PM मोदी?